Chandigarh: बब्बर खालसा इंटरनेशनल माड्यूल के दो सदस्यों को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

168

Chandigarh: पंजाब पुलिस (punjab police) ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (Babbar Khalsa International) ( बीकेआई) समर्थित आतंकवादी माड्यूल (terrorist module) के दो सदस्यों को गिरफ्तार (Arrested) करके राज्य में टारगेट किलिंग (target killing) की संभावित घटनाओं को नाकाम किया है। इन दोनों को राज्य में दहशत फैलाने के लिए टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम देने का काम सौंपा गया था।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने गांव बित्तल झुग्गियां निवासी कुलदीप सिंह उर्फ घुग्ग और गांव संगोवाल निवासी अवतार सिंह उर्फ लाडी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पुलिस टीम ने इनके कब्जे से दो .32 बोर की पिस्तौल समेत चार मैगज़ीन और 30 जिंदा कारतूस बरामद किये हैं। इनके पास से एक मोटरसाइकिल (पी.बी-08 एफई-3940) भी जब्त की गई है।

यह भी पढ़ें- Love Jihad: सौरभ बनकर शाहरुख ने हिंदू लड़की को फंसाया, न्यायालय ने जमानत देने से किया इनकार! की ये टिप्पणी

टारगेट किलिंग की थी प्लानिंग
डीजीपी ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि अमेरिका में बैठे हैपी पासिया और शमशेर शेरा आतंकवादी हरविन्दर रिन्दा के साथ मिल कर नौजवानों को कट्टरपंथी बना कर राज्य में देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए उकसाते थे। उन्होंने कहा कि जांच में यह भी सामने आया है कि गिरफ़्तार किये गए मुलजिमों को राज्य में दहशत फैलाने के लिए टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम देने का काम सौंपा गया था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) एक्ट (यूएपीए) की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- Jaunpur: पूर्वांचल के बाहुबली बनाम मुंबई के बाहुबली! किसकी होगी जीत और कौन होगा चित?

बीकेआई माड्यूल के सदस्यों
एआईजी काउन्टर इंटेलिजेंस जालंधर नवजोत सिंह माहल ने बताया कि बीकेआई माड्यूल के सदस्यों द्वारा टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रचने की ख़ुफ़िया जानकारी मिली थी, जिस पर सीआई जालंधर की पुलिस टीमों ने एक स्पेशल ऑपरेशन चलाया और महतपुर में विशेष नाका लगा कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.