कॉर्डेलिया ड्रग केस: समीर वानखेड़े से पूछताछ कर रही सीबीआई

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मुंबई के जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े आर्यन खान ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई कार्यालय पहुंचे।

183

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) मुंबई के जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) आर्यन खान ड्रग्स मामले (Aryan Khan Drugs Case) में पूछताछ के लिए सीबीआई कार्यालय पहुंचे। यहां सुबह 11 बजे से समीर से पूछताछ शुरू है। सीबीआई कार्यालय (CBI Office) पहुंचने से पहले उन्होंने मीडिया के सामने सत्यमेव जयते कहा।

सीबीआई ने समीर पर शाहरुख खान के बेटे आर्यन को छुड़ाने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। इसकी रकम करीब 25 करोड़ रुपए थी। इसके अलावा एजेंसी ने यह भी आरोप लगाया है कि समीर ने अपने सीनियर्स को मामले की जानकारी नहीं दी। इससे पहले सीबीआई को 18 मई को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं आई।

यह भी पढ़ें- कॉर्डेलिया ड्रग केस: वानखेड़े को थोड़ी राहत, थोड़ा टेंशन

22 मई तक वानखेड़े पर कोई कार्रवाई नहीं
समीर ने सीबीआई के समन के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में रिट याचिका दायर की थी, लेकिन वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली। इसके बाद समीर ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। बॉम्बे हाई कोर्ट ने 19 मई को सीबीआई को 22 मई तक वानखेड़े पर कोई कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया था।

कॉर्डेलिया क्रूज से किया था गिरफ्तार
सीबीआई ने 11 मई को समीर वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत रिश्वतखोरी से संबंधित प्रावधानों के तहत एनसीबी की एक शिकायत पर मामला दर्ज किया था। उल्लेखनीय है कि आर्यन खान को एनसीबी ने 3 अक्टूबर, 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर कथित तौर पर मादक पदार्थ जब्त करने के बाद यहां गिरफ्तार किया था। एंटी-ड्रग्स एजेंसी द्वारा उनके खिलाफ अपने आरोप साबित करने में विफल रहने के तीन सप्ताह बाद उन्हें उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी।

देखें यह वीडियो- छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, DRG के 11 जवान हुतात्मा

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.