BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, फिर बरामद की करोड़ाें की…

संदिग्ध हेरोइन के पैकेट का वजन लगभग 2.2 किलो है। बरामद हेरोइन की कीमत अन्तरराष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपये के लगभग आंकी गयी है।

70

राजस्थान में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के श्रीकरणपुर, सेक्टर श्रीगंगानगर (Shri Ganga Nagar) से लगी अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने 12 अक्टूबर की रात्रि को एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani drone) को मार गिराया। साथ ही 12 करोड़ रुपये की हेरोइन (heroin) भी बरामद किया है।

सम्बधित एजेंसी के हवाले होगी बरामदगी
बीएसएफ सूत्रों के अनुसार देर रात पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के आने की आवाज सुनायी दी। इस पर जवानों ने तत्काल पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग की। इसके बाद एरिया में सर्च अभियान चलाया गया तो इलाके से एक पैकेट संदिग्ध हेरोइन और क्षतिग्रस्त अवस्था में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया। संदिग्ध हेरोइन के पैकेट का वजन लगभग 2.2 किलो है। बरामद हेरोइन की कीमत अन्तरराष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपये के लगभग आंकी गयी है। सीमा सुरक्षा बल बरामद हेरोइन तथा ड्रोन को जांच के लिए सम्बधित एजेंसी को सुपुर्द कर देगा।

सीमा पर बीएसएफ ने इससे पहले भी 3 अगस्त को 10.850 किलो हेरोइन इसी इलाके से बरामद कर पाकिस्तान की नापाक हरकत को नाकाम किया गया था।

यह भी पढ़ें – भारत का व्यवहार वसुधैव कुटुंबकम का-RSS, यहूदी लोगों को लेकर दी ये राय

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.