Breach in Parliament security: आरोपी की ‘इस’ मांग पर दिल्ली पुलिस को नोटिस

13 दिसंबर को संसद की विजिटर गैलरी से दो आरोपित सदन में कूदे। कुछ ही देर में एक आरोपित ने डेस्क के ऊपर चलते हुए अपने जूतों से कुछ निकाला और अचानक पीले रंग का धुआं फैलने लगा।

373

New Delhi के पटियाला हाउस कोर्ट(Patiala House Court) ने संसद की सुरक्षा में सेंध मामले(Breach in parliament security) की आरोपित नीलम को एफआईआर(FIR) की प्रति देने की मांग पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। इस मामले पर अगली सुनवाई 18 दिसंबर को होगी।

नीलम को 13 दिसंबर को चार आरोपितों के साथ गिरफ्तार किया गया था। नीलम को संसद के बाहर नारा लगाते हुए गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने नीलम समेत चार आरोपितों को 14 दिसंबर को पुलिस हिरासत में भेजा था। दिल्ली पुलिस(Delhi Police) ने इन आरोपितों के खिलाफ यूएपीए के तहत एफआईआर(FIR under UAPA) दर्ज की है।

Uttar Pradesh: सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, कहा- गरीब बुजुर्गों को पेंशन देगी यूपी सरकार

यह है मामला
उल्लेखनीय है कि 13 दिसंबर को संसद की विजिटर गैलरी(Parliament Visitors Gallery) से दो आरोपित सदन में कूदे। कुछ ही देर में एक आरोपित ने डेस्क के ऊपर चलते हुए अपने जूतों से कुछ निकाला और अचानक पीले रंग का धुआं फैलने लगा। घटना के बाद सदन में अफरातफरी मच गई। हंगामे और धुएं के बीच कुछ सांसदों ने इन युवकों को पकड़ लिया और इनकी पिटाई की। कुछ देर के बाद संसद के सुरक्षाकर्मियों(Parliament security personnel) ने दोनों युवकों को काबू में कर लिया। संसद के बाहर भी दो लोग पकड़े गए जो नारेबाजी कर रहे थे और पीले रंग का धुआं छोड़ रहे थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.