दिल्ली: बम की सूचना देने वाला शख्स गिरफ्तार, नशे में दी थी झूठी खबर

दिल्ली पुलिस ने 26 साल के राहुल गुप्ता को गिरफ्तार किया है। 

35

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन (Kashmiri Gate Metro Station) पर बम (Bomb) होने की सूचना देने वाले शख्स को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया है। 26 साल के राहुल गुप्ता (Rahul Gupta) को कश्मीरी गेट इलाके से गिरफ्तार किया गया। कॉल करते समय राहुल शराब के नशे में था और तनाव पैदा करने के लिए उसने 13 अगस्त की रात 8:22 बजे सीआईएसएफ कंट्रोल रूम (CISF Control Room) को फोन पर बम होने की सूचना दी।

सूचना मिलते ही मेट्रो पुलिस और सीआईएसएफ ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर हड़कंप मच गया। हालांकि, बाद की खोज के बाद कुछ भी नहीं मिला। राहुल मूल रूप से यूपी के जौनपुर का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें- मिशन 2024ः जानिये, एनडीए के सहयोगी दलों के कैसे तय किए जाएंगे उम्मीदवार?

क्या है पूरा मामला?
13 अगस्त की देर शाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर बम की कॉल मिलने से हड़कंप मच गया, लेकिन बाद में पता चला कि ये कॉल फर्जी थीं। दरअसल, पहले यह जानकारी सामने आई थी कि दिल्ली के श्रम शक्ति भवन में एक लावारिस बैग मिला है। इसके अलावा लाल किले में बम होने की भी कॉल मिली थी। कश्मीरी गेट और सरिता विहार में भी बम की कॉल मिलीं। बाद में जांच में पता चला कि ये सभी कॉल फर्जी थीं और संदिग्ध बैग से कुछ भी बरामद नहीं हुआ।

इस मामले में एसीपी, संसद मार्ग अजय कुमार का भी बयान सामने आया। उसने कहा कि किसी का बैग गिर गया है। एहतियात के तौर पर चेकिंग की गई। एक इलेक्ट्रीशियन के पास एक बैग है जिसमें उसके उपकरण हैं। पुलिस मुख्यालय का कहना है कि यह कोई मॉक ड्रिल नहीं था। ये सभी कॉल आए। जिसके बाद हर कॉल की जांच की गई।

देखें यह वीडियो- स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जम्मू-कश्मीर में निकाली गई तिरंगा रैली

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.