Lok Sabha Election: कुछ दिनों में कांग्रेस विलुप्त और सपा हो जायेगी समाप्त पार्टी: राजनाथ सिंह

देश में रहने वाला हर व्यक्ति चाहे वह किसी जाति धर्म का हो वह मोदी का परिवार है।

320

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने कांग्रेस (Congress) और सपा (SP) पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ दिनों बाद कांग्रेस विलुप्त और सपा समाप्त पार्टी हो जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि भारत (India) में अब जल्द ही राम राज्य (Ram Rajya) स्थापित होगा।

उन्होंने यह बातें शनिवार को बस्ती लोकसभा क्षेत्र के हर्रैया विधानसभा में कंपोजिट विद्यालय जूनियर हाई स्कूल परिसर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी एक व्यक्ति नहीं, बल्कि एक संस्था है। देश में 52 सालों तक कांग्रेस ने अपनी सरकार चलाई, उस दौरान उन्होंने गरीबी की बात तो की लेकिन गरीबी का उन्मूलन नहीं किया।

यह भी पढ़ें- Ajay Rai: वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार अजय राय को चुनाव आयोग से नोटिस, जानें क्या है प्रकरण

पीएम मोदी द्वारा भेजा गया सारा पैसा जनता को मिला
रक्षा मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया है, जबकि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि मैं दिल्ली से सौ रूपया भेजता हूं तो जनता तक सिर्फ 15 रूपये ही पहुंचता है। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने कार्यकाल में उन्होंने रूपये सौ भेजे तो रूपये सौ ही जनता को मिले। (Lok Sabha Election)

देश में रहने वाला हर व्यक्ति मोदी का परिवार
उन्होंने कहा कि देश में रहने वाला हर व्यक्ति चाहे वह किसी जाति धर्म का हो वह मोदी का परिवार है। देश के प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए जनधन,आधार और मोबाइल रूपी त्रिमूर्ति की स्थापना किया,जिससे लोगों को सुविधाओं और योजनाओं का लाभ मिल पा रहा है।

भारत एक आत्मनिर्भर राष्ट्र बनकर उभर रहा
उन्होंने कहा कि विश्व के जितने राष्ट्राध्यक्ष हैं, वह सभी मानते हैं कि आगे भारत का ही उज्जवल भविष्य है। भारत एक आत्मनिर्भर राष्ट्र बनकर उभर रहा है। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ जनता के बीच भ्रम फैलाने का काम कर रही है। देश में रहने वाले हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सभी के साथ सरकार है। (Lok Sabha Election)

विश्व का 46 प्रतिशत डिजिटल लेनदेन भारत करता है
उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है कि सत्ता में आए तो हम संविधान बदल देंगे, लेकिन कांग्रेस स्वयं आकलन नहीं करती है कि उनकी सरकार में कई बार राज्य सरकारों को बर्खास्त किया गया है। देश के प्रधानमंत्री गरीबों को शौचालय, गैस सिलेंडर, किसान सम्मान निधि सहित सब्सिडी देकर सभी का विकास करना चाहते हैं। विश्व में डिजिटल पेमेंट को लेकर पूरे विश्व का 46 प्रतिशत डिजिटल लेनदेन भारत करता है। उन्होंने बताया कि दो वर्ष पूर्व यूक्रेन व रूस के युद्ध के दौरान जिस प्रकार से देश के प्रधानमंत्री ने दोनों राष्ट्रध्यक्षों से बात कर देश के पढ़ने वाले 30 हजार बच्चों को सुरक्षित अपने देश वापस ले आए,इससे पता चलता है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री कितने मजबूत और ताकतवर हैं।

सपा की साइकिल में लग गया है जंग
रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत शहीदों और वीरों का देश है,जहां चंद्रशेखर आजाद सहित तमाम युवाओं ने देश की आजादी के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दिया। उत्तर प्रदेश में जिस प्रकार से समाजवादी पार्टी की साइकिल का चेन आम जनता ने निकाल दिया है, उसे यह लगता है कि अब साइकिल की चैन कभी चढ़ नहीं पाएगी, क्योंकि उसमें जंग लग चुका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कुछ दिनों के बाद विलुप्त पार्टी के रूप में जानी जाएगी,जो विलुप्त हो चुकी होगी।

पीओके में रहने वाले लोग अब चाहते हैं भारत में रहना
उन्होंने कहा कि भारत विश्व पटल पर मजबूत होकर उभर रहा है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में हालात ऐसे हैं कि पीओके में रहने वाले लोग अब खुद भारत में मिलकर रहना चाहते हैं। भारत की तरफ आशा की नजर से देख रहे हैं। मजबूत भारत के लिए सभी लोगों को मतदान करना चाहिए, ताकि देश की सरकार आत्मनिर्भर बन सके। (Lok Sabha Election)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.