दिल्ली : दूतावास के पास धमाका… जानें क्या कहा इजरायल ने?

इजायली दूतावास के बाहर धमाका हुआ है। धमाका कम तीव्रता का था।

दिल्ली के इजरायली दूतावास के बाहर धमाका हुआ है। ये धमाका एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर इजरायली दूतावास के पास धमाका हुआ है। इसमें तीन कारों के शीशे टूट गए हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसार ये कम तीव्रता का धमाका था। इस धमाके बाद विदेश मंत्री इजरायल के अपने समकक्ष से बात की है। इजरायल ने इसे आतंकी हमला बताया है।

जिंदल हाऊस के पास धमाका हुआ है यहां से 150 मीटर की दूरी पर इजरायली दूतावास स्थित है। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ये धमाका उस समय हुआ जब दिल्ली में द बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम चल रहा था। इसे देखते हुए इलाके को स्पेशल सेल, एनआईए, एंटी टेरर यूनिट, बम निरोधक दस्ता, सीआरपीएफ और दिल्ली ने क्षेत्र को घेर लिया है।

ये भी पढ़ें – मनसे के लिए ‘संजीवनी’ लाने जाएंगे राज!

एक तरफ बीटिंग रिट्रीट दूसरी तरफ धमाका

दिल्ली के विजय चौक पर द बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम चल रहा था। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत देश के गणमान्य अतिथि उपस्थित थे। इसी बीच लगभग डेढ़ से दो किलोमीटर दूर धमाका हुआ है।

क्या कहती है दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि ये आईईडी ((Improvised Explosive Device) धमाका हो सकता है। ये कम तीव्रता का धमाका था। शाम करीब 5.05 पर यह धमाका है।

पहले भी हो चुकी है घटना

इसके पहले 2012 में भी ऐसा धमाका हुआ था जिसमें इजरायली दूतावास की एक महिला कर्मी घायल हुई थी। यह धमाका 13 फरवरी 2012 को हुआ था। इजरायली प्रधानमंत्री ने उस घटना में ईरान के हिजबुल्लाह की संलिप्तता का आरोप लगाया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here