Terrorist Tttack: भारतीय संसद पर आतंकी हमले की 22वीं वर्षी पर पीएम ने वीर सपूतों की दी श्रद्धांजलि

लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर को आतंकवादियों ने 13 दिसंबर, 2001 को निशाना बनाया था। इस हमले में संसद भवन के गार्ड, दिल्ली पुलिस के जवान समेत कुल नौ सुरक्षा कर्मचारी वीरगति को प्राप्त हुए थे।

508

Terrorist Tttack: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लगभग दो दशक पहले भारत की संसद (Indian Parliament) पर हुए आतंकी हमले के दौरान वीरगति को प्राप्त सुरक्षा कर्मचारियों (security staff) को आज (बुधवार) श्रद्धांजलि (tribute) दी। लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर को आतंकवादियों ने 13 दिसंबर, 2001 को निशाना बनाया था। इस हमले में संसद भवन के गार्ड, दिल्ली पुलिस के जवान समेत कुल नौ सुरक्षा कर्मचारी वीरगति को प्राप्त हुए थे।

पांच आतंकवादियों ने लोकतंत्र के मंदिर में की थी गोलीबारी
हुआ यूं था कि ठीक बाईस साल पहले 13 दिसंबर को एक सफेद एंबेसडर से संसद परिसर में घुसे पांच आतंकवादियों ने 45 मिनट में लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर को गोलियों से छलनी करके पूरे हिंदुस्तान को झकझोर दिया था। आखिरकार कई घंटे चली मुठभेड़ में पांचों आतंकी मारे गए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीरों को किया नमन
भारतीय जनता पार्टी ने आज सुबह अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर देश के इन जांबाज जवानों के शौर्य और बलिदान को याद करते हुए सचित्र पोस्ट अपलोड की है। गत दिवस के इस चित्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन वीरों को सिर झुकाकर नमन करते दिख रहे हैं। भाजपा ने लिखा है-‘ लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले मां भारती के अमर सपूतों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि।'(हि.स.)

यह भी पढ़ें – Gwalior: नौ साल की नातिन से दुष्कर्म कर हत्या करने वाले को फांसी की सजा

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.