Bijapur: पुलिस ने बासागुड़ा में तीन ग्रामीणों की हत्या का ऐसे लिया बदला!

होली के दिन बासागुड़ा में नक्सलियों द्वारा तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद मुखबिरों से जानकारी मिली कि बासागुडा थाना क्षेत्र के चिपुरभट्टी इलाके में नक्सलियों का जमावड़ा है। उसके बाद ने पुलिस ने अपना जाल बिछाना शुरू कर दिया।

138

Bijapur: जिले के नक्सल प्रभावित बासागुड़ा थाना क्षेत्र अंर्तगत चिपुरभट्टी में पुलिस और नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के बीच 27 मार्च सुबह 8 बजे के बीच हुई मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए हैं। मुठभेड़ के बाद दो महिला नक्सली व चार पुरुष नक्सली के शव बरामद किया गया है। जिसमें से चार नक्सलियों की शिनाख्त डिप्टी कमांडर प्लाटून नम्बर 10- नागेश, नागेश की पत्नी सोनी और प्लाटून नम्बर 10 के सदस्य गंगी एवं आयतु के रूप में की गई है।

कई नक्सली घायल
पुलिस ने मौके से बड़ी मात्रा में हथियार एवं गोला बारूद एवं दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की है। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना व्यक्त की गई है।

ये भी पढ़ेंः Land Jihad in Bhayandar: बालेशाह पीर दरगाह के खिलाफ दायर याचिका पर बॉम्बे उच्च न्यायालय सख्त, ट्रस्ट के साथ ही इन विभागों को भेजा नोटिस

ग्रामिणों की हत्या का लिया बदला
बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि होली के दिन बासागुड़ा में नक्सलियों द्वारा तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद मुखबिरों से जानकारी मिली कि बासागुडा थाना क्षेत्र के चिपुरभट्टी इलाके में नक्सलियों का जमावड़ा है। इस सूचना के बाद कोबरा 210, 205 सीआरपीएफ 229 बटालियन व डीआरजी के जवानों की सयुंक्त टीम को रवाना किया गया था। जहां पर जवानों का सामना नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के साथ हुआ। इस मुठभेड़ में दो महिला नक्सली व चार पुरुष नक्सली सहित कुल छह नक्सलियों के शव के साथ हथियार भी बरामद हुए हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.