Bihar: भोज खाकर आई एक ही परिवार की दो बच्चियों की मौत, तीन की हालत नाजुक, उठ रहे कई सवाल

रिजन इस घटना को फूड प्वाइजनिंग (food poisoning) बता रहे हैं तथा उनका कहना है कि भोज में भात खाने के बाद पांचों बच्ची की तबीयत बिगड़ी। लेकिन ग्रामीण फूड प्वाइजनिंग की बात से साफ इनकार कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि भोज बड़ी संख्या में लोगों ने खाया था। लेकिन सिर्फ सत्तो तांती के ही पांच पुत्री की तबीयत क्यों बिगड़ी, यह जांच का विषय है।

334

बिहार (Bihar) के बेगूसराय में भोज खाने के बाद बीमार पड़ी पांच बच्चियों में से दो की मौत (died) का संदेहास्पद मामला रविवार को सामने आया है। घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र के पकठौल पंचायत स्थित वार्ड संख्या-एक पकठौल की है। दोनों बच्ची स्थानीय निवासी सत्तो तांती की पुत्री बताई जा रही है।

भोज खाने के बाद बिगड़ी तबीयत
घटना के संबंध में बताया जा रहा है सत्तो तांती के पड़ोस में ही एक मुंडन का भोज था। जिसमें भोज खाने के बाद सत्तो तांती की पांच पुत्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिसमें एक बच्ची गायत्री की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार बच्चियों को नाजुक (critical) हालत में तेघड़ा पीएचसी ले जाया गया। जहां कि रविवार को एक और बच्ची की मौत हो गई। इस संबंध में प्रशासनिक पुष्टि की प्रतीक्षा की जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद तेघड़ा डीएसपी डॉ. रविन्द्र मोहन प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मृत बच्चियों का शव समाचार भेजे जाने तक पोस्टमार्टम के लिए नहीं आया है। घटना की छानबीन एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट होने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा।

एक ही परिवार की हालत क्यों हुई खराब ?
परिजन इस घटना को फूड प्वाइजनिंग (food poisoning) बता रहे हैं तथा उनका कहना है कि भोज में भात खाने के बाद पांचों बच्ची की तबीयत बिगड़ी। लेकिन ग्रामीण फूड प्वाइजनिंग की बात से साफ इनकार कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि भोज बड़ी संख्या में लोगों ने खाया था। लेकिन सिर्फ सत्तो तांती के ही पांच पुत्री की तबीयत क्यों बिगड़ी, यह जांच का विषय है।

पिता पर भी शक !
सूत्रों की मानें तो सत्तो तांती को सात पुत्री है तथा वह बीते कुछ दिनों से गरीबों के कारण अपने पुत्री से छुटकारा पाने का उपाय खोज रहा था। शनिवार को बच्चियों ने अपने पिता से दीपावली के मौके पर पटाखा आदि दिलाने की मांग की। इसी से आक्रोशित होकर जहर खिलाया गया। फिलहाल इस घटना से सनसनी फैल गई है तथा पुलिस के अनुसंधान के बाद ही सही खुलासा हो सकेगा।

यह भी पढ़ें – Surat Railway Station: मृतक यात्री के परिवार को सरकार देगी सहायता राशि

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.