Bihar: गंगा नदी में किसानों को ले जा रही नाव पलटी, 2 लापता

नाव करीब 10 से 12 किसानों को लेकर जा रही थी। पुलिस ने बताया कि नाव पर सवार अन्य सभी लोग तैरकर किनारे पर आ गये।

420

Bihar: बिहार (Bihar) के मनेर (Maner) जिले के महावीर टोला गांव में रविवार सुबह गंगा नदी (River Ganges) में एक नाव पलटने से दो लोग लापता हो गए। पुलिस के मुताबिक, नाव करीब 10 से 12 किसानों को लेकर जा रही थी। पुलिस ने बताया कि नाव पर सवार अन्य सभी लोग तैरकर किनारे पर आ गये।

मनेर थाना प्रमुख सुनील कुमार भगत ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “सुबह करीब 7 से 8 बजे के बीच कुछ किसान अपनी सब्जियां एक नाव में लेकर जा रहे थे और जैसे ही वे महावीर टोला घाट पर पहुंचने वाले थे, नाव पलट गई।” राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गई और बचाव कार्य फिलहाल जारी है।

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault: स्वाति मालीवाल ने AAP पर साधा निशाना, बोली- ‘अगर मनीष सिसौदिया यहां होते…’

नाव पलटने की कई घटनाएं
इस बीच पिछले दो महीने में नाव पलटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। 9 मई को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में झेलम नदी में एक नाव पलटने से दो लोग लापता हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, नाव पर नौ मजदूर सवार थे – जिनमें से सात को बचा लिया गया। पंपोर के तहसीलदार आसिफ अली ने कहा, “नौ लोग नदी पार कर रहे थे; वे नदी के दूसरी ओर कुछ काम कर रहे थे। दुर्भाग्य से, नाव पलट गई…राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, पुलिस प्रशासन और अर्धसैनिक बलों ने बचाव अभियान चलाया।”

यह भी पढ़ें- Road Accident: नशे में धुत्त ड्राइवर ने दोपहिया सवार दंपत्ति को कुचला, दोनों की मौत

झेलम नदी में एक नाव पलटी
इसी तरह की एक घटना पिछले महीने हुई थी जिसमें गंडबल इलाके में झेलम नदी में एक नाव पलटने से दो बच्चों और उनकी मां सहित सात लोगों की मौत हो गई थी। यह घटना 16 अप्रैल को सुबह लगभग 8 बजे हुई जब लकड़ी की नाव गंडाबल से पूर्व की ओर जम्मू-कश्मीर की राजधानी में बटवाड़ा की ओर जा रही थी, जिसमें 15 यात्री सवार थे। पुलिस के मुताबिक, जहाज पर सवार ज्यादातर बच्चे नदी पार सोनवार स्थित केंद्रीय विद्यालय में पढ़ते थे। घटना के तुरंत बाद, जम्मू-कश्मीर सरकार ने अपने प्रियजनों को खोने वाले प्रत्येक परिवार को ₹5 लाख और घायल हुए प्रत्येक व्यक्ति को ₹50,000 की अनुग्रह राशि प्रदान की।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.