Jammu-Kashmir: आतंकी फंडिंग मामले में बड़ी कार्रवाई, दक्षिण कश्मीर में SIA ने की छापेमारी

छापेमारी का प्राथमिक केंद्र अनंतनाग के सिरगुफवारा निवासी और हिजबुल मुजाहिदीन के उप प्रमुख गुलाम नबी खान के करीबी सहयोगी जफर हुसैन भट उर्फ खुर्शीद कश्मीरी पर है।

434

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) की राज्य जांच एजेंसी (State Investigation Agency) ने आतंकी फंडिंग (Terrorist Funding) के एक मामले में बुधवार (13 दिसंबर) को दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) और कुलगाम (Kulgam) जिलों में पांच स्थानों पर छापेमारी की। मिली जानकारी के अनुसार, इस छापेमारी का संबंध पहलगाम के जफर हुसैन भट (Zafar Hussain Bhatt) उर्फ खुर्शीद कश्मीरी से है।

छापेमारी का प्राथमिक केंद्र अनंतनाग के सिरगुफवारा निवासी और हिजबुल मुजाहिदीन के उप प्रमुख गुलाम नबी खान के करीबी सहयोगी जफर हुसैन भट उर्फ खुर्शीद कश्मीरी पर है। दोनों व्यक्तियों को यूएपीए के तहत कुख्यात आतंकवादियों के रूप में नामित किया गया है, अपराधी घोषित किया गया है और जम्मू-कश्मीर प्रभावित राहत ट्रस्ट मामले सहित राष्ट्रीय जांच एजेंसी के कई आतंकी फंडिंग मामलों में उनके खिलाफ इंटरपोल रेड नोटिस जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें- Parliament Security Breach: सुरक्षा में चूक को लेकर UAPA के तहत मामला दर्ज, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल करेगी जांच

डिजिटल और दस्तावेजी सबूत जब्त 
अधिकारी ने कहा, ”एसआईए-कश्मीर ने आतंकवाद फंडिंग मामले में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में तीन और कुलगाम में दो स्थानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, सिम कार्ड, डेटा कार्ड, बैंक दस्तावेज और पासपोर्ट जैसे कुछ महत्वपूर्ण डिजिटल और दस्तावेजी सबूत जब्त किए गए।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.