Bengaluru Cafe Blast: NIA हिरासत में बेंगलुरु कैफे विस्फोट मामले में मुख्य संदिग्ध, जाने पूरा प्रकरण

इसमें बताया गया है कि एनआईए अधिकारी संदिग्ध से पूछताछ कर रहे हैं। विस्फोट स्थल पर एनआईए टीम के दौरे के बाद 3 मार्च को मामला एनआईए को सौंप दिया गया था।

97

Bengaluru Cafe Blast: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) (एनआईए) ने कथित तौर पर बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे आईईडी विस्फोट (Bengaluru Rameshwaram cafe IED blast) मामले में एक प्रमुख संदिग्ध (Prime suspect) को हिरासत में लिया है। इंडिया टुडे ने एनआईए सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि शब्बीर (Shabbir) नाम के संदिग्ध को कर्नाटक (Karnataka) के बेल्लारी जिले से हिरासत में लिया गया है।

इसमें बताया गया है कि एनआईए अधिकारी संदिग्ध से पूछताछ कर रहे हैं। विस्फोट स्थल पर एनआईए टीम के दौरे के बाद 3 मार्च को मामला एनआईए को सौंप दिया गया था। यह विस्फोट 1 मार्च को बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में कैफे में हुआ था, जहां व्यस्त दोपहर के भोजन के दौरान हुए विस्फोट के बाद 10 लोग घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें- JKNF Ban: जम्मू कश्मीर नेशनल फ्रंट पर लगा ‘इतने’ साल का प्रतिबंध, जानें क्या है पूरा प्रकरण

हमलावर की एक तस्वीर भी जारी
एनआईए ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट के सिलसिले में हमलावर के बारे में जानकारी देने वाले को ₹10 लाख का इनाम देने की घोषणा की है। एजेंसी ने यह भी कहा कि सूचना देने वालों की पहचान की गोपनीयता बरकरार रखी जाएगी। एजेंसी ने हमलावर की एक तस्वीर भी जारी की, जो बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड क्षेत्र में एक लोकप्रिय भोजनालय, द रामेश्वरम कैफे में एक बैग रखते हुए सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से ली गई थी। एनआईए की ओर से जारी तस्वीर में हमलावर टोपी, काली पैंट और काले जूते पहने नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: नंदुरबार में राहुल गांधी की भारत यात्रा के दौरान कांग्रेस को बाड़ा झटका, भाजपा में हुए शामिल पद्माकर वलवी

नकद इनाम की घोषणा
एनआईए ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “एनआईए ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में हमलावर के बारे में जानकारी देने के लिए 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है। मुखबिरों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।” पोस्ट में, एनआईए ने इस बात पर भी जोर दिया कि “उसकी (हमलावर) गिरफ्तारी के लिए कोई भी जानकारी देने पर उसे पुरस्कृत किया जाएगा।” यह विस्फोट 1 मार्च को दोपहर 1 बजे हुआ था और पुलिस को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैफे के अंदर एक बैग रखते हुए एक संदिग्ध भी मिला था। अब तक की पुलिस जांच से संकेत मिला है कि विस्फोट को अंजाम देने के लिए टाइमर के साथ एक आईईडी डिवाइस का इस्तेमाल किया गया था।

यह भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.