Bengaluru Blast Case: बंगलूरू में कैफे में ब्लास्ट के मामले में पुलिस ने इतने आरोपियों को हिरासत में लिया, पूरे कर्नाटक में सुरक्षा बढ़ाई गई

बेंगलुरु पुलिस ने लोकप्रिय त्वरित सेवा भोजनालय में विस्फोट के संबंध में कड़े गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।

82

Bengaluru Blast Case: पुलिस सूत्रों (police sources) ने 2 मार्च (शनिवार) को बताया कि बेंगलुरु (Bengaluru) के ब्रुकफील्ड इलाके में स्थित रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram Cafe) में बम विस्फोट (detonate the bombs) के सिलसिले में एक मामला दर्ज किया गया है और पूछताछ के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। 1 मार्च (शुक्रवार) दोपहर हुए इस धमाके में करीब 10 लोग घायल हो गए। घटना कैमरे में कैद हो गई, जबकि अधिकारी संदिग्ध के बारे में अधिक जानकारी इकट्ठा करना जारी रख रहे हैं।

बेंगलुरु पुलिस ने लोकप्रिय त्वरित सेवा भोजनालय में विस्फोट के संबंध में कड़े गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। मामले की जांच कर रही केंद्रीय अपराध शाखा के अधिकारी रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए चार लोगों से पूछताछ कर रहे हैं, सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया। इन चारों लोगों को धारवाड़, हुबली और बेंगलुरु से ”सटीक तौर पर” पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें- Loksabha election 2024: उत्तर कोलकाता में तृणमूल की बढ़ीं मुश्किलें, भाजपा देगी कड़ी टक्कर

ब्रुकफील्ड क्षेत्र में विस्फोट
पूर्वी बेंगलुरु में सूचना प्रौद्योगिकी गलियारे में ब्रुकफील्ड क्षेत्र में विस्फोट के बाद पूरे कर्नाटक में, खासकर केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बेंगलुरु के द रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाले विस्फोट के बाद दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) शाहदरा सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि जिला पुलिस लगातार पैदल गश्त कर रही है। उन्होंने कहा, “हम एमडब्ल्यूए और आरडब्ल्यूए के साथ नियमित बैठकें करते हैं, किरायेदार-नौकरों का सत्यापन भी किया जा रहा है। इसके अलावा, हम पार्किंग स्थल और सभी मॉल की जांच करते रहते हैं।”

यह भी पढ़ें- UP 12th Board Paper Leak: 12 बोर्ड पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, व्हाट्सएप पर वायरल हुआ था प्रश्नपत्र

सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन के जरिए भी निगरानी
दिल्ली पुलिस बाजार में गश्त के अलावा समय-समय पर चेकिंग भी करवा रही है। उन्होंने कहा, “हम सभी वाहनों पर नजर रखते हैं और सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन के जरिए भी निगरानी करते हैं।” आसपास के सूत्रों ने शनिवार को पीटीआई को बताया कि संदिग्ध की हरकत की तस्वीरें रामेश्वरम कैफे के सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गईं। वीडियो में एक व्यक्ति को बैग के साथ बेंगलुरु कैफे के परिसर में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है। पुलिस के अनुसार, कथित तौर पर संदिग्ध ने जाने से पहले बैग को कैफे के अंदर छोड़ दिया। शुक्रवार 1 मार्च की दोपहर करीब 1 बजे एक घंटे के अंदर यह धमाका हुआ।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.