Mumbai News: बकरीद से पहले मीरा रोड की सोसायटी में हुआ बवाल, पिछले वर्ष भी हुआ था हंगामा

मीरा रोड जेपी इंफ्रा सोसाइटी में पिछले साल बकरीद से पहले हंगामा हुआ था। इस बार फिर उसी सोसाइटी में बकरे को लेकर हंगामा हुआ है।

171

पिछले साल बकरीद (Bakrid) से पहले मुंबई (Mumbai) के मीरा रोड (Mira Road) की जेपी इंफ्रा सोसाइटी (JP Infra Society) में हंगामा हुआ था। इस बार भी एक बकरे को लेकर हंगामा हुआ है। सोसाइटी की तरफ से गाड़ियों की तलाशी ली जा रही थी ताकि कोई सोसाइटी में बकरा लेकर न आए। जब मोहसिन शेख की गाड़ी की तलाशी ली गई तो बवाल शुरू हो गया। दरअसल मोहसिन शेख (Mohsin Shaikh) वही शख्स हैं जो पिछले साल बकरा लेकर आया था। ऐसे में जब उसकी गाड़ी की चेकिंग की गई तो बवाल शुरू हो गया। बवाल की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को शांत कराया। फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है लेकिन तनाव बना हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार, बजरंग दल (Bajrang Dal) के सदस्यों ने कथित तौर पर जेपी इंफ्रा सोसाइटी के बाहर हंगामा किया। कथित तौर पर यह विवाद शनिवार, 15 जून को देर रात हुआ, जब कुछ मुस्लिम परिवार ईद-उल-अज़हा (बकरीद) त्यौहार से पहले बलिदान की रस्म के लिए सोसाइटी में बकरी लेकर आए थे।

यह भी पढ़ें- Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में लगेगा देश का सबसे बड़ा धनुष-बाण और गदा, क्या आप जानते हैं इसका वजन कितना है?

सोसायटी में रहने वाले लोगों में झगड़ा
जेपी इंफ्रा सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि हमारी सोसायटी ने नियम बनाया था कि सोसायटी के अंदर कोई भी पशु नहीं आएगा। उन्होंने इसका उल्लंघन किया और दो बकरियों को अंदर ले आए। जिसका विरोध किया गया। इस दौरान सोसायटी में रहने वाले लोगों में झगड़ा भी हुआ। इस बार सोसायटी के अंदर बकरी न आए इसके लिए पहले से ही चेकिंग शुरू कर दी गई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दो समूहों के बीच तीखी बहस दिखाई दे रही है। फुटेज में तनाव साफ देखा जा सकता है, जिसमें एक व्यक्ति आक्रामक तरीके से वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति के पास जाता है, लेकिन वहां मौजूद अन्य लोग उसे रोक देते हैं। एक अन्य व्यक्ति घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग का विरोध करता हुआ दिखाई देता है।

पिछले साल भी हुई थी ऐसी घटना
यह घटना ईद के समय मीरा रोड में हुई कोई अकेली घटना नहीं है। पिछले साल जेपी इंफ्रा सोसाइटी में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली थी, जहां एक परिवार ने ईद-उल-अजहा से पहले कुर्बानी के लिए दो बकरियां खरीदी थीं। बकरियों की मौजूदगी से अन्य निवासियों में अशांति फैल गई, जिसके परिणामस्वरूप काफी हंगामा हुआ और दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ गया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.