NEET Controversy: बिहार में सीबीआई टीम पर हमला, पेपर लीक मामले से जुड़ी है पूरी घटना

शनिवार को शाम करीब 4 बजे सीबीआई की टीम बिहार के नवादा पुलिस के साथ मुरहेना के कसियाडीह गांव पहुंची।

91

पेपर लीक मामले (Paper Leak Case) को लेकर इस समय देश में माहौल गरम है। परीक्षा (Exam) में कथित अनियमितताओं (Irregularities) की जांच सीबीआई (CBI) कर रही है। इसी मामले में केंद्रीय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा पेपर लीक मामले में बिहार (Bihar) के नवादा जिले (Nawada District) में गई सीबीआई टीम पर हमला (Attack) किया गया। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है।

बता दें कि यह घटना शनिवार शाम की है। सीबीआई की टीम दिल्ली से बिहार के नवादा जिले में गई थी। यूजीसी नेट पेपर लीक मामले की जांच के लिए सीबीआई की एक टीम रजौली थाना क्षेत्र के कसियाडीह गांव पहुंची थी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने सीबीआई की टीम को फर्जी पुलिसकर्मी समझकर हमला कर दिया और टीम की गाड़ी भी जला दी।

यह भी पढ़ें- UGC NET-NEET Row: NEET और NET के गड़बड़ी को लेकर आज होगी ‘हाई लेवल मीटिंग’, केंद्र सरकार इन मुद्दों पर करेगी चर्चा

सीबीआई टीम पर हमला
रजौली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिस समय सीबीआई टीम पर हमला हुआ, उस समय स्थानीय पुलिस की एक महिला कांस्टेबल समेत चार सीबीआई अधिकारी मौजूद थे। ग्रामीणों ने एकत्र होकर टीम पर पथराव शुरू कर दिया, साथ ही सीबीआई की दो गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। इस दौरान कुछ लोग घायल भी हुए हैं, किसी तरह जांच टीम ने अपनी जान बचाई और वहां से निकल आई। इस मामले में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

जांच दल गठित
बता दें कि नीट पेपर लीक मामले की जांच में अब तक बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र, झारखंड और उत्तर प्रदेश जैसे पांच राज्यों का कनेक्शन सामने आया है। केंद्र सरकार ने एनटीए महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह को पद से हटा दिया है। शिक्षा मंत्रालय ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दी है। साथ ही परीक्षा में सुधार के लिए पूर्व इसरो प्रमुख के राधाकृष्णन की अध्यक्षता में सात सदस्यीय समिति भी गठित की गई है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.