मालेगांव बम विस्फोट मामले में एक और गवाह पलटा! जानिए अब तक कितने मुकरे

इस गवाह ने कथित तौर पर महाराष्ट्र एटीएस की प्रारंभिक जांच के दौरान भोपाल की मौजूदा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और इस मामले के एक अन्य आरोपित दयानंद पांडे के खिलाफ बयान दिया था।

मालेगांव बम विस्फोट मामले में 15 नवंबर को विशेष कोर्ट में एक और गवाह पलट गया। इस मामले में अब तक 29 गवाह पलट चुके हैं। गवाह ने कोर्ट को बताया कि उससे जबरन गवाही ली गई थी, जबकि इस व्यक्ति ने 2008 में आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) को आरोपित लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित और सुधाकर चतुर्वेदी के बारे में बयान दिए थे।

इससे पहले 28वें गवाह ने 5 नवंबर को विशेष राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कोर्ट को बताया कि उसे वह बयान याद नहीं है, जो उसने पहले जांच एजेंसी- महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) को दिया था। इस गवाह ने कथित तौर पर महाराष्ट्र एटीएस की प्रारंभिक जांच के दौरान भोपाल की मौजूदा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और इस मामले के एक अन्य आरोपित दयानंद पांडे के खिलाफ बयान दिया था। इसी तरह इस मामले में अब तक कोर्ट में 29 गवाह अपनी गवाही से पलट गए हैं।

ये भी पढ़ें – ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शनकारी को होगी फांसी, तेहरान कोर्ट ने सुनाया फैसला

उल्लेखनीय है कि 29 सितंबर, 2008 को महाराष्ट्र के मालेगांव शहर में नासिक शहर में एक मोटरसाइकिल पर रखे विस्फोटक उपकरण के फटने से छह लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक अन्य घायल हो गए थे। मामले के सभी सात आरोपित फिलहाल जमानत पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here