फिलिस्तीनी के समर्थन में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र, मजहब का दे रहे हैं हवाला

इजरायल-हमास युद्ध के बीच अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कैंपस में प्रदर्शन किया।

47

इजराइल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन (Palestinian Terrorist Organization) हमास (Hamas) के बीच अब आर-पार की लड़ाई शुरू हो गई है। जहां हमास इजरायली लोगों को बंधक बना रहा है और उन पर मिसाइल हमले की धमकी दे रहा है, वहीं इजरायल ने हमास को खत्म करने की कसम खाई है। युद्ध में अब तक 2000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

इस युद्ध का असर न सिर्फ इजराइल में रहने वाले लोगों पर पड़ा है, बल्कि भारत (India) में रहने वाले इजराइली नागरिक (Israeli Citizens) भी इससे चिंतित हैं। हर दिन मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि भारत में रहने वाले और यहां आने वाले इजरायली नागरिक युद्धग्रस्त देश में अपने प्रियजनों को लेकर काफी चिंतित नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Mumbai में पुलिस कर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए शिंदे सरकार ने लिया ये निर्णय

3,600 से अधिक लोगों की मौत
गौरतलब है कि 5 दिनों से चल रहे इस युद्ध का आज छठा दिन शुरू हो गया है। इस युद्ध के कारण अब तक दोनों पक्षों के 3,600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें इजरायली और फिलिस्तीनी नागरिक, इजरायली सैनिक और फिलिस्तीनी आतंकवादी शामिल हैं।

यह देखें वीडियो-

https://www.facebook.com/watch/?v=1984933328547203

फिलिस्तीन के समर्थन में मुस्लिम लोगों के नारे
जहां अमेरिका समेत कई देश इजराइल के समर्थन में उतर आए हैं, वहीं कुछ मुस्लिम लोग फिलिस्तीन के समर्थन में नारे लगा रहे हैं। यह गलत समर्थन करने वाले लोगों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे वो मुस्लिम लोग फिलिस्तीन के समर्थन में नारे लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि हम मिया भाई हैं, इसलिए हम फिलिस्तीन के साथ हैं। हमारे बच्चों का फिलिस्तीन में मरना अल्लाह की देन है। मिली जानकारी के अनुसार, इस वीडियो में बात कर रहे लोग उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) से हैं। यह क्लिप अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे The RajDharma न्यूज पोर्टल ने लिया है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जवाहर लाल नेहरू के कुछ कट्टरपंथी सोच वाले लोग फिलिस्तीन के समर्थन में उतर आए हैं और पोस्टर लगाए हैं। जिसका कई लोगों ने विरोध किया था।

पीएम मोदी ने हमले की निंदा की
इजराइल के साथ भारत के रिश्ते बेहतर हैं। इजरायल पर हमास के हमले के बाद पीएम मोदी ने फोन कर हमले की निंदा की थी। साथ ही इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को दोबारा फोन किया और मित्र देश होने के नाते वहां के हालात की जानकारी ली। इजराइल के पीएम से बात करते हुए पीएम मोदी ने एकजुटता जताई।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.