गुजरात एटीएस ने दिल्ली से बरामद की 4 किलो हेरोइन, अफगानी तस्कर गिरफ्तार

गुजरात एटीएस ने 4 सितंबर को गुजरात पुलिस को सूचित किया कि उसने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके वसंत कुंज इलाके से एक अफगान नागरिक को गिरफ्तार किया है।

121

गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने दिल्ली के वसंतकुंज इलाके से 4 किलो हेरोइन बरामद करने के साथ ही अफगानी नागरिक वदिउल्लाह रहीमुल्ला को गिरफ्तार किया है। इंटरनेशनल मार्केट में इस होरोइन की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

गुजरात एटीएस ने 4 सितंबर को गुजरात पुलिस को सूचित किया कि उसने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके वसंत कुंज इलाके से एक अफगान नागरिक को गिरफ्तार किया है। इसके पास से 4 किलो हेरोइन बरामद हुई जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में 20 करोड़ रुपये कीमत बताई गई है। पकड़े गए अफगानी तस्कर की पहचान वदिउल्लाह रहीमुल्ला के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि गुजरात एटीएस ने सूरत क्राइम ब्रांच यूनिट की सूचना के आधार पर वदिउल्लाह रहीमुल्ला को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें – प्रधानमंत्री के नाम पर 100 बीघा भूमि पर होगा अमृत सरोवर का निर्माण

तस्करी पर एटीएस की कड़ी नजर
पिछले कुछ वर्षों से गुजरात के समुद्री तट से मादक पदार्थों की बरामदगी का सिलसिला बढ़ रहा है। मादक पदार्थों की तस्करी पर एटीएस कड़ी नजर रख रही है। हाल ही में वडोदरा में एक कारखाने से 200 किलो ड्रग्स पकड़ी गई थी, जिसका बाजार मूल्य 1000 करोड़ से अधिक बताया गया है।

समुद्र तटों में ड्रग्स की तस्करी
गुजरात एटीएस की निगरानी के बावजूद विदेशों से आने वाले कार्गो के जरिये देश के समुद्र तटों में ड्रग्स की तस्करी की जा रही है। अधिकांश खेपों को इंटरसेप्ट करने और ड्रग पेडलर पकड़े जाने के बावजूद उनके मास्टरमाइंड का पता नहीं लग पा रहा है।

कितने जगहों पर की जा रही छापेमारी 
पिछले साल सितंबर के महीने में गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर जब्त की गई 3 हजार किलो ग्राम हेरोइन के मामले में एक हफ्ते पहले एनआईए ने देश में 20 जगहों पर छापेमारी की थी। दिल्ली में 20, गुजरात में 2, पंजाब में 1 और पश्चिम बंगाल में 3 जगहों पर छापेमारी में एक नामी कारोबारी समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.