Mumbai News: मुंबई क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, शहर में अवैध रूप से रह रहे 9 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

डीसीपी राजतिलक रौशन ने मीडिया को बताया कि पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी कई सालों से मुंबई में रह रहे थे। अब पुलिस उन लोगों की भी तलाश में जुट गई है जिनकी ओर से आरोपियों को फर्जी दस्तावेज दिए गए थे।

480
Photo Courtesy: Twitter - ANI

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच यूनिट (Crime Branch Unit) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 9 बांग्लादेशी नागरिकों (Bangladeshi Nationals) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। अधिक जानकारी देते हुए क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजतिलक रौशन (DCP Rajtilak Roshan) ने बताया कि गिरफ्तार (Arrested) बांग्लादेशी नागरिक अवैध रूप से भारत से बांग्लादेश में पैसे ट्रांसफर (Money Transfer) करते थे और उनके पास से फर्जी आधार कार्ड (Fake Aadhaar Card) भी मिले हैं। फर्जी दस्तावेजों की मदद से ये बांग्लादेशी नागरिक भारत (India) आए और बैंक खाते भी खोले। पुलिस यह पता लगाने के लिए आगे की जांच में जुटी है कि इन लोगों के साथ और कौन लोग शामिल थे।

डीसीपी राजतिलक रौशन ने मीडिया को बताया कि पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी कई सालों से मुंबई में रह रहे थे। अब पुलिस उन लोगों की भी तलाश में जुट गई है जिनकी ओर से आरोपियों को फर्जी दस्तावेज दिए गए थे। क्राइम ब्रांच ने इन 9 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने इन सभी आरोपियों को 16 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में रखने की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें- President Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के खिलाफ महाभियोग जांच को मंजूरी

अक्टूबर में 11 बांग्लादेशी नागरिक पकड़े गए थे
गौरतलब है कि इसी वर्ष अक्टूबर में भारतीय सेना की दक्षिणी कमान की मिलिट्री इंटेलिजेंस यूनिट और पुणे सिटी पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन चलाया था, जिसमें 11 अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था, गिरफ्तार किए गए लोगों में तीन नाबालिग भी शामिल थे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.