Jammu and Kashmir: बस दुर्घटना में 38 लोगों की मौत, इस कारण हुआ हादसा

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 38 यात्रियोंं की मौत हो गई है।

388

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के पास यात्रियों से भरी एक बस ढलान से लगभग 200 मीटर नीचे गिर गई, जिससे 38 यात्रियों की मौत हो गई। यह घटना तब हुई, जब किश्तवाड़ से जम्मू जा रही बस सड़क से उतर गई और अस्सर इलाके में ट्रुंगल के पास खड़ी ढलान से नीचे गिर गई।

बस में सवार थे 55 यात्री
पुलिस और बचाव दल सहित स्थानीय अधिकारी बचाव अभियान शुरू करने और हादसे का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। डोडा में पुलिस नियंत्रण कक्ष की प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि मरने वालों की संख्या 20 या उससे भी अधिक हो सकती है।

पुलिस नियंत्रण कक्ष डोडा के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “एक यात्री बस, किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी, डोडा जिले के असार क्षेत्र में ट्रुंगल के पास सड़क से उतरकर 200 मीटर नीचे दूसरी सड़क पर गिर गई। इसमें 20 यात्रियों की मौत हो गई है और मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है। अधिकारियों ने कहा, “घायलों को तत्काल इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रो में स्थानांतरित कर दिया गया है।”

India-New Zealand match: धमकी देने वाला लातूर से गिरफ्तार, वानखेड़े के बाहर पुलिस सुरक्षा बढ़ी

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की। एलजी ने कहा, “अस्सार, डोडा में एक दुखद बस दुर्घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रभावितों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए डिव कॉम और जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.