X Down: ठप हुई X हैंडल की सर्विस, यूजर्स का फूटा गुस्सा

ट्विटर की सेवा अचानक क्यों बंद हो गई इसका कारण अभी तक समझ नहीं आया है। इस बीच, जैसे ही ट्विटर डाउन हुआ, यूजर्स लगातार यह देख रहे थे कि उनका ट्विटर अकाउंट सक्रिय हो गया है या नहीं। चूंकि भारत में ट्विटर यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा है, ऐसे में ट्विटर बंद होने का भारत के यूजर्स पर बड़ा असर पड़ा।

483

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स (X) (पूर्व में ट्विटर) (Twitter) में आज सुबह 11 बजे के आसपास तकनीकी खराबी (Technical Glitch) आ गई। इससे कई यूजर्स (Users) को ट्वीट (Tweet) करने में दिक्कत हुई। एक्स के डाउन होने की खबर मिलते ही सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) लगातार इंटरनेट (Internet) पर इसके डाउन होने को लेकर पोस्ट कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर पर कब्जा किया है, तब से यह बात सामने आई है कि ट्विटर कई बार डाउन हुआ है। पिछले दिनों देखा गया है कि एक्स कई कारणों से डाउन हो गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स और एक्स-प्रो में गुरुवार सुबह से तकनीकी खराबी आ रही है।

यह भी पढ़ें- Road Accident: बिहार के नवादा में सड़क दुर्घटना, तीन की मौत

नेटिज़न्स का फूटा गुस्सा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुबह 11 बजे से ट्विटर डाउन था। इसके कारण नेटिज़न्स को पोस्ट देखने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। तो नेटिज़न्स ने अपना गुस्सा व्यक्त किया। ट्विटर के बंद होने पर कुछ नेटिज़न्स ने इस मामले पर मीम्स भी बनाए हैं।

कारण स्पष्ट नहीं
ट्विटर की सेवा अचानक क्यों बंद हो गई इसका कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस बीच, जैसे ही ट्विटर डाउन हुआ, यूजर्स लगातार यह देख रहे थे कि उनका ट्विटर अकाउंट सक्रिय हो गया है या नहीं। चूंकि भारत में ट्विटर यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा है, ऐसे में ट्विटर बंद होने का भारत के यूजर्स पर बड़ा असर पड़ा।

भारत में एक्स के 2.7 करोड़ यूजर्स
स्टैटिस्टा के अनुसार, दुनियाभर में एक्स के करीब 33 करोड़ यूजर्स हैं। इसमें अमेरिका में 9.5 करोड़ और भारत में इसके 2.7 करोड़ यूजर्स है। वहीं, प्रतिदिन करीब 50 करोड़ पोस्ट किए जाते हैं। पहले यह ट्विटर के नाम से प्रचलित था, जिसे जुलाई 2006 में लॉन्च किया गया था। अरबपति करोबारी एलन मस्क ने 27 अक्टूबर, 2022 को इसे 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.