X (Twitter) Down: भारत समेत पूरी दुनिया में ‘X’ डाउन, हजारों यूजर्स परेशान

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) को लेकर आज यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

116

एलन मस्क (Elon Musk) का माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (Microblogging Platform) एक बार फिर ठप हो गया है। एक्स यूजर्स (X Users) को काफी दिक्कतों (Problems) का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार (11 अप्रैल) की सुबह करीब 10.41 बजे से यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स की टाइमलाइन अपडेट नहीं हो रही है और न ही फीड रिफ्रेश हो रही है। इसके अलावा यूजर्स कोई नई पोस्ट भी नहीं कर पा रहे हैं।

दरअसल, आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) (पूर्व में ट्विटर) को लेकर यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स अपने मोबाइल और डेस्कटॉप पर एक्स की साइट नहीं खोल पा रहे हैं, जिसका कारण कोई तकनीकी खराबी बताई जा रही है। लाइव आउटेज मैप के अनुसार, कई यूजर्स को लॉगइन करने में भी दिक्कत आ रही थी।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: इंडी गठबंधन में एक और दरार, यूपी में पांच सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी सीपीआई

कई शहरों में डाउन हुआ एक्स 
भारत में एक्स से जुड़ी समस्याएं सबसे ज्यादा दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, कटक, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु में हुईं। भारत के अलावा यह समस्या अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया आदि देशों में भी हुई।

पिछले महीने बंद हो गए थे मेटा के ऐप्स
पिछले कुछ महीनों में इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कई बार डाउन होने की खबरें आई हैं। यूजर्स को इसी तरह की तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इसे ठीक करने में मेटा को घंटों लग गए।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.