Western Railway Mega Block: वेस्टर्न रेलवे पर 29 दिन के लिए मेगा ब्लॉक, ये है कारण

मुंबई के पश्चिमी रेलवे पर 29 दिनों के मेगा ब्लॉक की घोषणा की गई है। यह मेगा ब्लॉक 20 अक्टूबर से 5 नवंबर तक रहेगा।

200

पश्चिम रेलवे ने खार से गोरेगांव छठी लाइन के लिए 29 दिनों के मेगा ब्लॉक की घोषणा की है। यह मेगाब्लॉक 20 अक्टूबर से 5 नवंबर तक रहेगा। इसके लिए लोकल ट्रेनों के 2700  फेरे रद्द किये गये हैं। रेल यातायात में व्यवधान को कम करने और यात्रियों की असुविधा को दूर करने के लिए मेगा ब्लॉक कर कार्य की योजना बनाई गई है।

खार और गोरेगांव के बीच वेस्टर्न रेलवे की छठी लाइन के काम के लिए मेगा ब्लॉक
वेस्टर्न रेलवे की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि खार और गोरेगांव के बीच वेस्टर्न रेलवे की छठी लाइन का काम काफी तेजी से शुरू कर दिया गया है। यह रूट 8.8 किमी लंबा है और इसका काम 7 अक्टूबर से शुरू हो गया है। इसके लिए 29 दिनों का मेगाब्लॉक किया गया है। हालांकि पहले 10 से 12 दिनों तक कोई भी लोकल सेवा रद्द नहीं की जाएगी, लेकिन 20 अक्टूबर से 2700 लोकल के फेरे रद्द किए जाएंगे। इसके चलते लंबी दूरी की 60 ट्रेनें रद्द होने की संभावना है। पश्चिम रेलवे ने यह भी कहा है कि इस परियोजना के कारण भविष्य में मुंबई उपनगरों के यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा।

बांद्रा टर्मिनस पर 24 घंटे का मेगाब्लॉक
नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य पूरा होने तक अंधेरी प्लेटफॉर्म नंबर 9, 19 और 20 अक्टूबर को बंद रहेगा। काम के आखिरी दिन यानी 4 और 5 नवंबर 2023 को शनिवार सुबह 9 बजे से रविवार सुबह 9 बजे तक ट्रैक हटाने और जोड़ने के लिए बांद्रा टर्मिनस पर 24 घंटे का मेगा ब्लॉक रखा जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.