28 मई को मॉरीशस में वीर सावरकर की प्रतिमा का होगा अनावरण

वीर सावरकर के कालजयी विचार अगली पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए मॉरीशस में हर वर्ष स्वतंत्रता सेनानी सावरकर विश्व सम्मेलन का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी सावरकर की जयंती के अवसर पर 28 मई, 2023 को मॉरीशस में सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

36

स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के कालजयी विचार अगली पीढ़ी तक पहुंचे और ये क्रम लगातार चलता रहे। इसके लिए मॉरीशस में हर वर्ष स्वतंत्रता सेनानी सावरकर विश्व सम्मेलन का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी सावरकर की जयंती के अवसर पर 28 मई, 2023 को मॉरीशस में सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस दिन मॉरीशस की राजधानी में स्वतंत्रता सेनानी सावरकर के कद की आधी प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री रवींद्र चव्हाण विशेष अतिथि के रूप में मॉरीशस में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।

सावरकर की विचारधारा को मानने वाले कई लोग रहेंगे उपस्थित
इस कार्यक्रम में मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन और उप प्रधानमंत्री लीलादेवी डुकन लच्छुमन भी उपस्थित रहेंगे। महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री रवींद्र चव्हाण इस आयोजन में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। साथ ही महाराष्ट्र से वीर सावरकर के कई अनुयायी इस अनूठे आयोजन के लिए मॉरीशस पहुंचेंगे।

इमरान ने अनुच्छेद-245 लागू किए जाने का किया विरोध, याचिका दायर कर लगाया ये आरोप

इन मुद्दों पर होगी चर्चा
मंत्री चव्हाण महाराष्ट्र और मॉरीशस में सड़क विकास, बुनियादी ढांचे और निवेश के संबंध में विभिन्न स्तरों पर बैठकें करेंगे और महाराष्ट्र तथा मॉरीशस के बीच आपसी सहयोग पर विचार करेंगे। मॉरीशस हिंद महासागर से चारों तरफ से घिरा एक  द्वीप है और प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर एक पर्यटन स्थल है। यह समुद्री जैव विविधता का एक सुनहरा संयोजन है और पारदर्शी क्रिस्टल नीले पानी और सुंदर स्वच्छ समुद्र तटों के अनुभव लेने का सुनहरा मौका है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.