समृद्धि राजमार्ग के दूसरे चरण का उद्घाटन, इन क्षेत्र के लोगों के लिए साबित होगा

समृद्धि हाईवे में 7 बड़े पुल, 18 छोटे पुल, वाहनों के लिए 30 अंडरपास, हल्के वाहनों के लिए 23 अंडरपास, पथकर प्लाजा पर 3 इंटरचेंज, 56 टोल बूथ, 6वां पुल आदि शामिल हैं।

26

हिंदुह्रदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि राजमार्ग( हाईवे) पर शिर्डी से भरवीर इगतपुरी तालुका तक के 80 किमी लंबे दूसरे चरण का उद्घाटन 26 मई 2023 को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस करेंगे। इस हाईवे से नासिक से शिर्डी की दूरी जल्दी तय करना संभव हो जाएगा।

इस समृद्धि हाईवे में 7 बड़े पुल, 18 छोटे पुल, वाहनों के लिए 30 अंडरपास, हल्के वाहनों के लिए 23 अंडरपास, पथकर प्लाजा पर 3 इंटरचेंज, 56 टोल बूथ, 6वां पुल आदि शामिल हैं। इगतपुरी तालुका में भरवीर तक पैकेज नंबर 11, 12 और 13 का काम पूरा हो चुका है। दूसरे चरण की लागत 3200 करोड़ रुपये और लंबाई 80 किलोमीटर है। इस चरण के उद्घाटन के बाद 701 किलोमीटर में से कुल 600 किलोमीटर समृद्धि राजमार्ग को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

इन क्षेत्र के लोगों को फायदा
-हिंदुह्रदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि राजमार्ग दूसरे चरण में सिन्नर के गोंडे इंटरचेंज से इस हाईवे (समृद्धि हाईवे) का इस्तेमाल नासिक, अहमदनगर, पुणे और उस क्षेत्र के अन्य गांवों के लोग कर सकेंगे। घोटी (तालुका इगतपुरी) भरवीर इंटरचेंज से लगभग 17 किमी दूर है। इस इंटरचेंज से नासिक, ठाणे, मुंबई से शिर्डी जाने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सरल और कम समय में होगी। इसके अलावा एसएमबीटी अस्पताल भरवीर इंटरचेंज से करीब 500 मीटर दूर है। शिर्डी से एक घंटे के भीतर इस अस्पताल तक पहुंचा जा सकता है। इसके अलावा शिर्डी, अहमदनगर और सिन्नर क्षेत्र के किसानों की कृषि उपज को मुंबई महानगर क्षेत्र में आने में कम समय लगेगा।

 

शॉपिंग में निजी जानकारी देनेवाली हिंदू महिलाएं हो जाएं सावधान! जानिये कौन बेच रहा आपकी ‘वह’ जानकारी

-इस चरण में, अहमदनगर जिले के कोपरगांव तालुका में कुल 7 गांवों की लंबाई 11.141 किमी है। नासिक जिले में कुल 68.036 कि.मी. सिन्नर तालुका में 26 गांवों से 60.969 किमी की कुल लंबाई में से। और इगतपुरी तालुका में 05 गांवों की 7.067 किमी लंबाई शामिल है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.