उत्तराखंड को मिलेगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

देहरादून-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस 28 मई से नियमित रूप से चलने लगेगी। एक्सप्रेस देहरादून से दिल्ली के बीच की दूरी चार घंटे 45 मिनट में तय करेगी।

38

उत्तराखंड (Uttarakhand) के लिए 25 मई 2023 बड़ा दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) उत्तराखंड को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) की सौगत देंगे। देहरादून (Dehradun) से दिल्ली आनंद विहार टर्मिनल (Delhi Anand Vihar Terminal) के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को आज प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पीएम मोदी का ये कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा। इसके साथ ही उत्तराखंड को अपनी वंदे भारत एक्सप्रेस मिल जाएगी।

इसके बाद देहरादून-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस 28 मई से नियमित रूप से चलने लगेगी। इस एक्सप्रेस के चलने से देहरादून और दिल्ली के बीच ट्रैवल टाइम और कम हो जाएगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस चार घंटे 45 मिनट में देहरादून से दिल्ली के बीच की दूरी को तय कर लेगी। यह एक्सप्रेस देहरादून से सुबह सात बजे चलकर आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर सुबह 11.45 बजे पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें- खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स: पीएम मोदी करेंगे वर्चुअली उद्घाटन, सीएम योगी भी होंगे शामिल

पांच स्टॉपेज के साथ चलेगी एक्सप्रेस
आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में बुधवार को छोड़कर बाकी छह दिन चलेगी। देहरादून और दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस के सिर्फ पांच स्टॉपेज होंगे। इनमें हरिद्वार, रुड़की, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ शामिल हैं।

इतना होगा किराया
दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का किराए की तो एसी चेयरकार का किराया 915 रुपए और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 1425 रुपए तक रहेगा। किराया किलोमीटर पर भी निर्भर करता है, सटीक किराया रेलवे टिकट काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

देखें यह वीडियो- देश का दुर्भाग्य था कि 70 साल पहले हमारे पूर्वजों ने मुसलमानों को भारत में रहने दिया: गिरिराज सिंह

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.