जंतर-मंतर पर कड़ी सुरक्षा, किसानों द्वारा तोड़े गए बैरिकेड्स हुए वेल्ड

दिल्ली में प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए बड़ी संख्या में किसान धरना स्थल पर एकत्र हुए हैं।

43

भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ पहलवानों (Wrestlers) के विरोध में शामिल होने के लिए किसानों (Farmers) ने 8 मई को पुलिस बैरिकेड्स (Police Barricades) तोड़ दिए। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने विरोध स्थल पर बैरिकेड्स को एक साथ जोड़ दिया है। घटना से संबंधित कथित वीडियो में, किसान बैरिकेड्स पर चढ़कर और इनमें से कुछ को खींचकर और धक्का देकर विरोध स्थल में प्रवेश करने की कोशिश करते दिख रहे हैं।

पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) प्रणव तायल ने कहा कि यह घटना तब हुई जब कुछ किसान प्रदर्शन स्थल पर पहुंचने की जल्दी में थे। उन्होंने कहा कि किसानों को धरना स्थल तक ले जाने के लिए बैरिकेड्स हटा दिए गए हैं और बैठक शांतिपूर्वक चल रही है।

यह भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया को लगा झटका, फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

पुलिस उपायुक्त ने एक ट्वीट में कहा, “किसानों के एक समूह को जंतर-मंतर ले जाया गया। वे धरना स्थल पर पहुंचने की जल्दी में थे और उनमें से कुछ बैरिकेड्स पर चढ़ गए जो नीचे गिर गए और हटा दिए गए। पुलिसकर्मियों ने उनके प्रवेश की सुविधा के लिए बैरिकेड्स को हटा दिया।”

देखें यह वीडियो- यूपी निकाय चुनाव को कुछ इस तरह देख रहे सीएम योगी

पहलवान जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं
पुलिस ने कहा कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारियों को सुविधाएं दी जा रही हैं। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए डीएफएमडी के माध्यम से प्रविष्टि को विनियमित किया जा रहा है। कृपया शांतिपूर्ण रहें और कानून का पालन करें। यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.