Swatantrya Veer Savarkar Film: स्वातंत्र्य वीर सावरकर फिल्म को लेकर एजेंडे के तहत नकारात्मकता फैलाने का असफल प्रयास

इस फिल्म को बनाने के लिए फिल्म के प्रोड्यूसर-डाइरेक्टर और एक्टर रणदीप हुड्डा ने अपना घर तक बेच दिया । इस बड़े त्याग को लेकर भी रणदीप हुड्डा का मजाक उड़ाया जा रहा है।

193

Swatantrya Veer Savarkar Film: स्वातंत्र्यवीर सावरकर (Swatantrya Veer Savarkar) के जीवन पर बनी फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ (Swatantrya Veer Savarkar) 22 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर (bollywood actor) रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने वीर सावरकर का किरदार बेहद दमदार तरीके से निभाया है। इसके बावजूद एजेंडे के तहत फेसबुक पर इस फिल्म के खिलाफ पोस्ट कर नकारात्मकता फैलाने (spread negativity) का असफल प्रयास किया जा रह है। सोशल मीडिया पर वीर सावरकर फिल्म (veer savarkar movie) की कमाई को लेकर भ्रामक प्रचार (misleading propaganda) किया जा रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि फिल्म शानदार ब्यापार कर रही है।

इस फिल्म को बनाने के लिए फिल्म के प्रोड्यूसर-डाइरेक्टर और एक्टर रणदीप हुड्डा ने अपना घर तक बेच दिया । इस बड़े त्याग को लेकर भी रणदीप हुड्डा का मजाक उड़ाया जा रहा है। इस फिल्म को सावरकर प्रेमियों और राष्ट्र प्रेमियों की उत्साहपूर्ण प्रतिसाद के बावजूद ऐसी बातें फैलाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें- Bengal Politics: सुवेदु अधिकारी ने ममता सरकार पर साधा निशाना, बोले- लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल की राजनीति में खूनखराबा…

देशभक्तों का समर्थन मिलता देख घबराया टुकड़े-टुकड़े गैंग
सच्चाई यह है कि अपने राजनीतिक और व्यक्तिगत लाभ के लिए सावरकर से ईर्ष्या रखने वाले लोग फिल्म की सफलता से घबरा गए हैं। वीर सावरकर के त्याग, समर्पण और शौर्य का इतिहास फिल्म के माध्यम से देश के करोड़ों लोगों तक पहुंचता देख उनके हाथ के तोते उड़ गए हैं। ऐसे लोग यूं तो टुकड़े-टुकडे़ गैंग में बंटे रहते हैं, लेकिन अब अपनी राजनीतिक जीवन में खतरे की आशंका को देखते हुए एकजुट हो गए हैं। वे पूरी फौज बनाकर स्वातंत्र्य वीर सावरकर फिल्म के साथ ही क्रांतिवीर सावरकर को भी निशाना साधने में जुट गए है। वे सोशल मीडिया पर जहर उगलने का अभियान चलाकर फिल्म के साथ ही इसके अभिनेता, निर्माता और निर्देशक को नीचा दिखाने का षड्यंत्र चला रहे हैं, लेकिन अब देश जाग चुका है, देश के लोग जाग चुके हैं। इसलिए वीर सावकर के खिलाफ अभियान चलाने वाले रंगे सियारों की सच्चाई अब सामने आने लगी है। फिल्म के साथ ही रणदीप हुड़्डा को तमाम हिंदू और देशभक्त समाज से जन समर्थन मिल रहा है तथा फिल्म सफलता का परचम लहरा रही है। फिल्म की सफलता के साथ ही रणदीप हुड्डा का कद भी देश दुनिया में बढ़ने से अब कोई रोक नहीं सकता।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: JDU ने बिहार के सभी उम्मीदवारों की जारी की सूची, देखें पूरा लिस्ट

जनता सब जानती है
सोशल मीडिया पर जो फिल्म को लेकर विष वमन किया जा रहा है, उसका असर अब देशभक्तों और सावरकर प्रेमियों पर नहीं होने वाला है। क्योंकि अब देश में मोदी-शाह की सरकार है। जिनके कार्यालय के साथ ही दिलों में भी वीर सावरकर निवास करते हैं। अब देश अखंड भारत और हिंदू राष्ट्र के वीर सावरकर के सपने को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। अब देश के गद्दारों का समय खत्म हो गया है। उनको मिट्टी में मिलाने का काम देश में शुरू हो गया है। देश में मोदी राज है तो प्रदेशों में योगी, सरमा, धामी और यादव राज है। झूठ और फरेब का इतिहास बताने वालों को उनकी हैसियत बताने के लिए स्वातंत्र्य वीर सावरकर जैसी फिल्मों की आज जरुरत है। जनता इस बात को समझती है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: माफिया मुक्त उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव, जानें कौन है कहां?

‘सच्चाई’ सामने आनी चाहिए – उदय निर्गुडकर
वरिष्ठ पत्रकार उदय निर्गुडकर ने इस फिल्म को कैसे देखा जाए, इस पर एक संकेतक पोस्ट किया है। निर्गुडकर ने फेसबुक पर कहा कि, ‘रणदीप हुड्डा द्वारा निर्मित सावरकर फिल्म: ‘शोध’ को देखकर ‘सच्चाई’ सामने आनी चाहिए। तब आप इस बात की अहमियत समझेंगे कि सच सामने आया। आज भी महानायक सावरकर पर फिल्में बनती हैं, यह उनकी विशालता, त्याग और समर्पण को साबित करने के लिए काफी है।

यह भी पढ़ें- Dagdusheth Mandir: 2 हजार किलो अंगूर से सजाया गया श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर

दमदार अभिनय
यह फिल्म क्रांतिवीर स्वातंत्र्य वीर सावरकर के जीवन पर आधारित है। वीर सावरकर का किरदार रणदीप हुड्डा ने बहुत ही शानदार तरीके से निभाया है। उन्होंने सावरकर के किरदार में जान डाल दी है। इस फिल्म से उन्होंने निर्देशन में भी डेब्यू किया था। फिल्म में अंकिता लोखंडे ने स्वातंत्र्य वीर सावरकर की पत्नी यानी यमुनाबाई का किरदार निभाया है। उन्होंने 70 साल तक की उम्र तक यमुनाबाई के किरदार को निभाकर लोगों को अपने अभिनय का लोहा मनवा दिया है।

यह भी पढ़ें- Phone Tapping Case: तेलंगाना के दो और पुलिसकर्मी गिरफ्तार, केसीआर की पार्टी पर नजर

स्वातंत्र्य वीर सावरकर प्रेमियों की अपील
वीर सावरकर के किरदार के लिए रणदीप ने 30 किलो वजन कम किया है। फिल्म को IMBD पर 7.0 रेटिंग मिली है। स्वतंत्रता सेनानी सावरकर पर बनी ये फिल्म सिनेमाघरों में खूब देखी जा रही है। साथ ही स्वातंत्र्य वीर सावरकर का सच्चा इतिहास भी लोगों तक पहुंच रहा है। इसके साथ ही सावकर प्रेमियों ने लोगों से अपील की है, कि वे अधिक से अधिक संख्या में फिल्म को सिनेमा घरों में जाएं और देश विरोधियों तथा गद्दारों को करारा थप्पड़ जड़ दें।

यह भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.