पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, जानें फिर क्या हुआ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर, 2022 को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। यह ट्रेन हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चल रही है।

पश्चिम बंगाल एक बार फिर चर्चा में है, लेकिन इस बार चर्चा की वजह राजनीति नहीं, बल्कि वंदे भारत एक्सप्रेस है। पश्चिम बंगाल में हाल ही में शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस में दो जनवरी को पथराव किया गया। वंदे भारत ट्रेन पर उस समय पत्थर फेंके गए जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा लौट रही थी। यह घटना मालदा जिले के कुमारगंज के पास हुई। पत्थर लगने से ट्रेन के सी-13 कोच के गेट के शीशे में दरार आ गई है।

ये भी पढ़ें- कंझावला कांड: अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

भाजपा ने टीएमसी पर लगाया आरोप
भाजपा ने वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंकने का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया है। भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर जो पथराव हुआ है वह कोई और नहीं, बल्कि तृणमूल कांग्रेस कार्यकताओं ने किया है। यह सब टीएमसी की साजिश का एक हिस्सा है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर, 2022 को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। यह ट्रेन हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चल रही है। इससे पहले भी 15 दिसंबर, 2022 को छत्तीसगढ़ में नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव हुआ था, जिसमें ट्रेन की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था। हालांकि, यात्रियों को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here