धनबाद से एर्नाकुलम के लिए इस दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें समय और रूट

इस ट्रेन में 22 जनरल कोच और दो लगेज यान जुड़ेंगे।

407

धनबाद (Dhanbad) से दक्षिण भारत (South India) के लिये स्पेशल ट्रेन (Special Train) परिचालन का आदेश रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने जारी किया है। आदेश के अनुसार धनबाद से एर्नाकुलम (Ernakulam) के लिए जनरल डब्बे वाली स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा हुई है।

10 नवंबर को एर्नाकुलम से धनबाद के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। जनरल श्रेणी में होने वाली अत्यधिक भीड़ को ध्यान में रख कर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। ऐसे में ट्रेन संख्या 06077 एर्नाकुलम धनबाद स्पेशल ट्रेन एर्नाकुलम से रात 11:55 बजे चलेगी। 12 नवंबर की देर रात 11 बजे धनबाद आयेगी। इस ट्रेन से धनबाद के साथ गिरिडीह, जामताड़ा, बोकारो के साथ संथाल के यात्री और कामगार भी दक्षिण भारत से लौट सकेंगे।

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के कांकेर में IED Blast, दो मतदान कर्मी और 1 जवान जख्मी

इस ट्रेन में 22 जनरल कोच और दो लगेज यान जुड़ेंगे। जनरल श्रेणी का किराया नियमित ट्रेन की तुलना में अधिक चुकाना होगा। ट्रेन का ठहराव एर्नाकुलम से चलने वाली ट्रेन अलुवा, त्रिशूर, पलक्कड, कोयंबटूर, तिरुप्पुर, इरोड, सलेम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, पेरंबुर, गुडुर, विजयवाड़ा, राजमुंदरी, दुव्वाडा, विजयनगरम, रायगढ़, सबलपुर और राउरकेला पर होगा।

दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल के अंतर्गत विकास कार्य के लिये ब्लॉक लिया जा रहा है जिसके कारण रांची रेल मंडल से चलने वाली ट्रेनें प्रभावित रहेगी। इस दौरान ट्रेन संख्या 18036 हटिया खड़गपुर एक्सप्रेस ट्रेन की यात्रा आठ और दस नवंबर को अपने निर्धारित प्रस्थान समय के स्थान पर दो घंटे विलंब से प्रस्थान करेगी।

ट्रेन संख्या 18601 टाटानगर हटिया एक्सप्रेस की यात्रा आठ और दस नवंबर को अपने निर्धारित मार्ग चांडिल, पुरुलिया, कोटशिला, मूरी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग चांडिल, गुंडा, बिहार, मुरी होकर चलेगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.