Special Block: मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर एक घंटे का विशेष ब्लॉक, जानें क्या है ट्रैफिक विकल्प?

गैन्ट्री मुंबई से पुणे तक हाईवे पर चैनल पर 1.55 किमी की दूरी पर बनाई जाएगी और यह काम दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच किया जाएगा।

437

अगर आप यशवंतराव चव्हाण हाईवे (Yashwantrao Chavan Highway) यानी मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे (Mumbai-Pune Expressway) से पुणे (Pune) की ओर यात्रा (Yatra) करने जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हाईवे ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (Highway Traffic Management System) के तहत गैन्ट्री (Gantry) लगाने का काम मंगलवार 28 मई को किया जाएगा। इसके लिए 1 घंटे का विशेष ब्लॉक (Special Block) लिया जाएगा।

यह गैन्ट्री मुंबई से पुणे तक हाईवे पर चैनल पर 1.55 किमी की दूरी पर बनाई जाएगी और यह काम दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच किया जाएगा। इसलिए एक्सप्रेसवे पर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें- Weather Update: उत्तर भारत समेत कई राज्यों में लू का अलर्ट, जानिए मॉनसून को लेकर अपडेट

परिवहन का वैकल्पिक तरीका क्या है?
इस अवधि के दौरान मुंबई से पुणे तक मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे मार्ग पर हल्के वाहन कलंबोली से बाएं मुड़कर कलंबोली सर्कल से मुंबई-पुणे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 मार्ग ले सकेंगे। जबकि मुंबई से पुणे जाने वाले सभी प्रकार के वाहन कलंबोली से बाएं मुड़ सकते हैं और कलंबोली-डी-प्वाइंट-करंजडे-पलास्पे से कलंबोली सर्कल के माध्यम से आगे बढ़ सकते हैं और फिर मुंबई-पुणे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 के माध्यम से आगे बढ़ सकते हैं। मुंबई से पुणे जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को कोन ब्रिज से डायवर्ट कर एक्सप्रेसवे के पुणे चैनल पर भेजा जाएगा।

पहले भी किया गया था ब्लॉक
एक्सप्रेस-वे पर बड़ा दिशासूचक साइनबोर्ड लगाने के लिए ब्लॉक लिया गया था। इसलिए इस दौरान मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद कर दिया गया। आईटीएमएस प्रणाली के अनुसार, इन ब्लॉकों के बीच ओवरहेड गैन्ट्री स्थापित की जा रही हैं। इस गैन्ट्री पर सीसीटीवी कैमरे तैनात किए जाएंगे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.