Silkyara Rescue Success: धामी ने की बाबा बौख नाग से प्रार्थना, की ये घोषणा

यह धैर्य, परिश्रम एवं आस्था की जीत है। मुख्यमंत्री ने सुरंग से बाहर निकले श्रमिकों को गले लगाकर उनका अभिनंदन किया था।

741

Silkyara Rescue Success: देश के हिमालयी राज्य उत्तराखंड में उत्तरकाशी के सिलक्यारा में निर्माणाधीन सुरंग से 28 नवंबर की रात सभी 41 श्रमिकों (41 workers) के सकुशल बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने आज सुबह सबसे पहले बाबा बौख नाग (Baba Baukh Nag) से प्रार्थना की। उन्होंने बाबा से सब पर कृपा दृष्टि बनाए रखने की विनती की।

धैर्य, परिश्रम एवं आस्था की जीत
मुख्यमंत्री धामी ने अपने एक्स हैंडल पर बाबा बौख नाग के समक्ष प्रार्थना करने का फोटो अपलोड करते हुए लिखा-जय बाबा बौख नाग!। बाबा की कृपादृष्टि सभी भक्तजनों पर बनी रहे। ऐसी कामना करता हूं। कल रात उन्होंने कहा था कि यह धैर्य, परिश्रम एवं आस्था की जीत है। मुख्यमंत्री ने सुरंग से बाहर निकले श्रमिकों को गले लगाकर उनका अभिनंदन किया था।

उल्लेखनीय है कि इन श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान 17 दिन में पूरा हुआ। इस अभियान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगातार नजर रखी। प्रधानमंत्री ने सुरंग से बाहर निकले श्रमवीरों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना।

बौखनाग देवता का बनेगा भव्य मंदिर
मुख्यमंत्री धामी ने कहा है कि बाबा बौखनाग और देवभूमि के देवी-देवताओं की कृपा से ऑपरेशन सफल हुआ है। बौखनाग देवता का सिलक्यारा में भव्य मंदिर बनाया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा बौखनाग के आशीर्वाद से सभी श्रमिक सुरक्षित बाहर निकल आये हैं। ग्रामीणों ने बाबा बौखनाग के मंदिर बनाने की मांग उठाई है। इस मांग को सरकार पूरा करेगी। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि जल्द मंदिर निर्माण की कार्रवाई शुरू कर दी जाए।

यह भी पढ़ें – Cricket: राहुल द्रविड़ बने रह सकते हैं मुख्य कोच, बीसीसीआई ने की यह पहल

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.