Vijayadashami: आतंकियों के विनाश के लिए विहिप ने की यह घोषणा

जिस प्रकार त्रेतायुग में प्रभु श्रीराम ने धरती से अत्याचारी रावण का वध किया, ठीक वैसे ही उन्हीं की प्रेरणा से कलियुग में आतंकियों का विनाश तभी सम्भव होगा, जब हर घर से राम व हनुमान निकलेंगे।

112

अधर्म पर धर्म की विजय के पावन पर्व विजयादशमी पर 24 अक्टूबर को विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल मीरजापुर नगर की ओर से भारतीय शिशु मंदिर नारघाट में शस्त्र पूजन, भगवान श्रीराम की आरती व यज्ञ अनुष्ठान का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर उपाध्यक्ष लालजी बम व संचालन नगर संयोजक विष्णु ने किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभु श्रीराम के सम्मुख माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित के साथ पूजन-अर्चन कर किया गया। इसके बाद यज्ञ आहुति के साथ शस्त्रों का पूजन व जयघोष के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

रावण की तरह होगा आतंकियों का विनाश
मुख्य अतिथि प्रांत उपाध्यक्ष विद्याभूषण ने कहा कि जिस प्रकार त्रेतायुग में प्रभु श्रीराम ने धरती से अत्याचारी रावण का वध किया, ठीक वैसे ही उन्हीं की प्रेरणा से कलियुग में आतंकियों का विनाश तभी सम्भव होगा, जब हर घर से राम व हनुमान निकलेंगे। वैसे भारत में सदियों से विजयादशमी पर शस्त्र पूजन की परंपरा चली आ रही है। इसी परंपरा को जीवित रखते हुए समाज के लोगों को प्रेरित करने की मंशा से विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल प्रत्येक वर्ष विजयादशमी के दिन शस्त्र पूजन का आयोजन करता चला आ रहा है, जिससे युवा वर्ग असत्य पर सत्य,अन्याय पर न्याय की जीत का प्रतीक विजयादशमी पर्व का महत्व समझ सके।

भारत कब तक बनेगा एशिया में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था? एसएंडपी ग्लोबल रिपोर्ट में ये दावा

ये रहे उपस्थित
इस दौरान जिला कोषाध्यक्ष पंकज, पूर्व नगर पालिका परिषद मीरजापुर के अध्यक्ष मनोज जायसवाल, जिला सह संयोजक अशोक, जिला विद्यार्थी सम्पर्क प्रमुख सुब्रतो गुप्ता आदि थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.