Shivani Raja: शिवानी राजा ने हाथ में भगवद गीता लेकर ब्रिटिश संसद में ली शपथ, वीडियो वायरल

शिवानी राजा ने लीसेस्टर ईस्ट से भारी जीत हासिल की और लेबर पार्टी का गढ़ मानी जाने वाली सीट पर इतिहास रच दिया।

78

हाल ही में ब्रिटेन (Britain) में हुए आम चुनाव (General Election) में ऋषि सुनक (Rishi Sunak) की हुजूर पार्टी बुरी तरह हार गई थी। लेबर पार्टी के कीर स्टार्मर (Keir Starmer) ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री (Prime Minister) बन गए हैं। हुजूर पार्टी की भारतीय मूल (Indian Origin) की युवा नेता शिवानी राजा (Shivani Raja) इस चुनाव में चर्चा का विषय बनी रहीं। अब उन्होंने ब्रिटिश संसद में कुछ ऐसा किया है जिसने सबका ध्यान खींच लिया है। भारतीय मूल की गुजराती कारोबारी शिवानी राजा ने हाथ में भगवत गीता (Bhagavad Gita) लेकर संसद में शपथ (Oath) ली।

हालांकि, ब्रिटेन के चुनाव में हुजूर पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा, लेकिन शिवानी राजा ने पार्टी के लिए ऐतिहासिक जीत हासिल की। शिवानी ने लीसेस्टर ईस्ट निर्वाचन क्षेत्र में लेबर के प्रभुत्व को कम कर दिया। करीब 37 साल बाद हुजूर पार्टी ने यहां जीत हासिल की। शिवानी राजा ने लीसेस्टर ईस्ट निर्वाचन क्षेत्र में लेबर पार्टी के उम्मीदवार राजेश अग्रवाल को हराया।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: यूपी पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, दो विधायकों समेत 18 लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

शपथ लेना मेरे लिए सम्मान
इस बीच ब्रिटिश संसद में सांसद पद की शपथ लेने के बाद शिवानी राजा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है। उन्होंने कहा, “लीसेस्टर ईस्ट का प्रतिनिधित्व करने के लिए आज संसद में शपथ लेना मेरे लिए सम्मान की बात है।” राष्ट्रगान पर हाथ रखना और महामहिम राजा चार्ल्स के प्रति अपनी निष्ठा की प्रतिज्ञा करना मुझे गौरवान्वित महसूस कराता है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.