Samsung Galaxy S24: सैमसंग ने गैलेक्सी S24 को नए टाइटैनियम यॅलो कलर में किया लॉन्‍च, यहां देखें

347

Samsung Galaxy S24: भारत के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने नए टाइटैनियम यॅलो कलर में गैलेक्सी S24 अल्ट्रा को लॉन्‍च किया है, जो आज से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। गैलेक्सी S24 अल्ट्रा फिलहाल टाइटैनियम ग्रे, टाइटैनियम वायलट और टाइटैनियम ब्लैक में उपलब्ध है। नए टाइटैनियम यॅलो कलर के साथ ही अब गैलेक्सी S24 अल्ट्रा खरीदने के इच्छुक उपभोक्ताओं को और ज़्यादा विकल्प मिलेंगे।

गैलेक्सी एआई द्वारा पावर्ड ‘मेड इन इंडिया’ गैलेक्सी S24 अल्ट्रा, लाइव ट्रांसलेट, इंटरप्रेटर, चैट असिस्ट, नोट असिस्ट और ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट जैसे दमदार फीचर्स के साथ फोन के सबसे आम काम यानी कम्‍युनिकेशन को नए सिरे से पारिभाषित करता है।

यह भी पढ़ें- JP Nadda: राज्यसभा में सदन के नेता के रूप में पीयूष गोयल की इस नेता ने ली जगह, जानें कौन है वो?

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा की स्क्रीन
गैलेक्सी S24 अल्ट्रा ने सर्च के मामले में नई मिसाल कायम की है, क्योंकि यह गूगल के साथ सहज, जेस्‍चर-संचालित सर्कल टू सर्च की पेशकश करने वाला पहला फोन है। सर्च के पारंपरिक मामले में जहां काफी समय लगता था, उसके मुकाबले अब यूजर गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा की स्क्रीन पर किसी चीज को सर्कल कर सकते हैं, हाइलाइट कर सकते हैं, लिख सकते हैं या टैप कर सकते हैं और सेकेंड्स में उन्हें उच्च क्वालिटी वाले सर्च रिजल्ट मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें- Gujarat: अहमदाबाद में पाउडर कोटिंग फर्म में विस्फोट में दो की मौत, तीन घायल

5x ऑप्टिकल जूम लेंस
गैलेक्सी S24 अल्ट्रा का प्रोविजुअल इंजन एआइ-संचालित टूल्स का एक व्यापक सूट है जो इमेज कैप्चरिंग क्षमताओं को बढ़ाते हुए रचनात्मक स्वतंत्रता को नई ऊंचाई पर ले जाता है। गैलेक्सी S24 अल्ट्रा पर क्‍वॉड टेली सिस्टम अब एक नए 5x ऑप्टिकल जूम लेंस के साथ आता है। यह 50MP सेंसर के साथ काम करता है और इसकी मदद से 2x, 3x, 5x से 10x तक के जूम स्तर पर जाकर यूजर्स प्रोफेशनल ग्रेड की तस्वीरें ले सकते हैं। बढ़ी हुई डिजिटल जूम के साथ 100x पर तस्वीरें एकदम साफ दिखाई देती हैं।

यह भी पढ़ें- Vaishvik Hindu Rashtra Mahotsav: ‘ओम सर्टिफिकेट’ प्रसाद और पूजा सामग्री तक सीमित नहीं रहेगा, हिंदुओं को सभी चीजें पवित्र होनी चाहिए’- रणजीत सावरकर की घोषणा

हैंड-शेक कंपनसेशन धुंधलापन कम
गैलेक्सी S24 अल्ट्रा पर नाइटोग्राफी क्षमताओं को भी इसके 1.4 μm पिक्सेल आकार की बदौलत अपग्रेड किया गया है जो 60% बड़ा है। व्यापक ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजर (ओआईएस) एंगल्स और उन्नत हैंड-शेक कंपनसेशन धुंधलापन कम करने में मदद करता है। आगे और पीछे दोनों कैमरे नॉइज कम करने के लिए डेडिकेटेड आईएसपी ब्लॉक से लैस हैं। ये सभी विशेषताएं गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा को खास पलों को कैद करने के लिए एक बेहतरीन डिवाइस बनाती हैं।

यह भी पढ़ें- 18th Lok Sabha: जानें भाजपा के सारण सांसद रूडी ने भोजपुरी में क्यों नहीं ले पाए शपथ?

1.9 गुना बड़ा वेपर चैंबर
परफॉर्मेंस और टिकाऊपन गैलेक्सी S24 अल्ट्रा की मुख्‍य बुनियाद हैं। गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में गैलेक्‍सी के लिए स्नैपड्रैगन® 8 Gen 3 मोबाइल प्लेटफॉर्म है जो एआई प्रोसेसिंग के लिए बेहतरीन एनपीयू सुधार देता है। गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में 1.9 गुना बड़ा वेपर चैंबर है, जो डिवाइस की सतह के तापमान में सुधार करते हुए परफॉर्मेंस पावर को अधिकतम करता है। रे ट्रेसिंग बेहतर शैडो और रिफ्लेक्शन इफेक्ट के साथ जीवंत विजुअल देता है। गैलेक्‍सी S24 अल्ट्रा 2600 निट पीक ब्राइटनेस तक पहुंचता है, जो इसे अब तक का सबसे चमकीला गैलेक्सी स्मार्टफ़ोन बनाता है। गैलेक्सी S24 अल्ट्रा पर कॉर्निंग® गोरिल्ला® आर्मर को बेहतर ड्यूरेबिलिटी के लिए ऑप्टिकली बेहतर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- 18th Lok Sabha: 18वीं लोकसभा शुरू होते ही नए सांसदों ने डोगरी से लेकर संस्कृत तक, इन भारतीय भाषाओं में ली शपथ

एंड-टू-एंड सुरक्षित हार्डवेयर
गैलेक्सी S24 अल्ट्रा को सैमसंग नॉक्स द्वारा महत्वपूर्ण जानकारी की सुरक्षा और एंड-टू-एंड सुरक्षित हार्डवेयर, रियल-टाइम खतरे का पता लगाने और कोलाबोरेटिव प्रोटेक्शन के साथ खतरों से सुरक्षा के लिए सिक्योर किया गया है। गैलेक्सी S24 अल्ट्रा ने प्रॉडक्ट लाइफसाइकल का विस्तार करने के लिए सैमसंग की प्रतिबद्धता को जारी रखा है। इसमें ओएस अपग्रेड्स की सात जनरेशंस और सात साल के सिक्‍युरिटी अपडेट्स दिए गए हैं जिनसे यूजर्स पूरे भरोसे के साथ लंबे समय तक अपनी गैलेक्‍सी डिवाइसेस के बेहतरीन परफॉर्मेंस का अनुभव कर सकते हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.