अकेला यह राज्य बढ़ा रहा है पूरे देश की चिंता!

27 जुलाई को इस राज्य में कोरोना के 22 हजार से अधिक नए मामले आए हैं। इसका एक कारण बकरीद के अवसर पर केरल सरकार द्वारा दी गई तीन दिन की छूट को माना जा रहा है।

देश में कोरोना के मामलों में फिर से उछाल देखने को मिला है। पिछले 24 घंटे में देश भर में 43 हजार से अधिक मामले आए हैं। हालांकि देश के अधिकांश राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से कम हो रहे हैं, लेकिन दक्षिण भारत का एक राज्य केरल लगातार सरकार की चिंता बढ़ा रहा है।

केरल ने कोरोना के नए मामलों में रिकॉर्ड बनाया है। यहां देश के करीब 50 प्रतिशत मामले सामने आए हैं। 27 जुलाई को राज्य में कोरोना के 22 हजार से अधिक नए मामले आए हैं। पिछले करीब 60 दिनों में पहली बार किसी राज्य में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले एक दिन में मिले हैं। राज्य में जांच संक्रमण दर फिर से 12 प्रतिशत के पार हो गई है।

ये भी पढ़ेंः बोम्मई बने कर्नाटक के 23वें सीएम! येदियुरप्पा के लिए कही ये बात

यह है बड़ा कारण
इसका एक कारण बकरीद के अवसर पर केरल सरकार द्वारा दी गई तीन दिन की छूट को माना जा रहा है। बता दें कि केरल की पिनराई विजयन सरकार ने यहां बकरीद के मौके पर तीन दिन की छूट दी थी। हालांकि अंतिम दिन सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर कोरोना के नियमों मे दी गई ढील को समाप्त कर दिया गया था।

ये भी पढ़ेंः देश के ये 22 जिले अभी भी बने हुए हैं कोरोना के सुपरस्प्रेडर!

खास बातें

  • केरल के आंकड़े लगातार बढ़ा रहे हैं चिंता
  • 28 जुलाई को आए 22 हजार से अधिक नए मामले
  • एक दिन में गई 156 लोगों की जान
  • 2 महीनों में आए सबसे अधिक मामले
  • 29 मई को आए थे 23,513 मामले
  • अब तक गई 16 हजार 326 लोगों की जान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here