Ram Mahotsav: राम ज्योति केंद्रों पर किए जायेंगे ‘इतने’ क्विंटल चावल पीले

विश्व हिंदू परिषद राजस्थान के क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजाराम ने बताया कि प्रभु श्रीराम के बाल रूप नूतन विग्रह को श्री राम जन्म भूमि पर बन रहे नवीन मंदिर भूतल के गर्भगृह में विराजित करके प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

775

राम जन्म भूमि पर रामलला के भव्य मंदिर निर्माण एवं प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर संपूर्ण देश एवं दुनिया में राम महोत्सव मनाया जा रहा है। इस क्रम में 27 नवंबर को विद्याधर नगर स्थित राम ज्योति वितरण केंद्र मातृ छाया परिसर में केंद्र प्रमुख आशा द्विवेदी के सानिध्य में दो सौ इक्यावन किलो चावल पीले किए गए। जो राजस्थान के गांव गांव और घर घर वितरण करने के लिए तैयार किए जा रहे हैं।

जयपुर के प्रमुख पच्चीस केंद्रों से इक्यावन सौ किलो चावल पीले करके आगामी बाइस जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर दीपक प्रज्वलित करने और राम महोत्सव मनाने के लिए निमंत्रण के लिए वितरण करने का लक्ष्य है तथा गांव की चौपाल,मंदिरों,मठों, गुरुद्वारों अथवा किसी भी मंदिर को केंद्रित करके राम महोत्सव दीपोत्सव के रूप में मनाया जायेगा। मंदिरों में हनुमान चालीसा,सुंदरकांड,अखंड रामायण पाठ,राम रक्षा स्त्रोत एवं विजय मंत्र श्री राम जय राम जय जय राम का एक सौ आठ बार मंत्र जाप एवं महाआरती करके सर्व व्याप्त भगवान श्री राम की आरती करके राजस्थान के हजारों हजार मंदिरों में राम महोत्सव मनाया जायेगा और अक्षत निर्माण योजना के अंतर्गत पीले चावल घर घर वितरण किए जायेंगे।

मंदिरों में 22 जनवरी को राम महोत्सव मनाने का आग्रह
विश्व हिंदू परिषद राजस्थान के क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजाराम ने बताया कि प्रभु श्रीराम के बाल रूप नूतन विग्रह को श्री राम जन्म भूमि पर बन रहे नवीन मंदिर भूतल के गर्भगृह में विराजित करके प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस राम महोत्सव को सफलतम आयोजन करने के लिए विश्व हिंदू परिषद एवं रामराज्य चैरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में पीले चावल करके संपूर्ण राजस्थान में लगभग छत्तीस हजार गांवों तक चावल वितरण करके राम महोत्सव के लिए निमंत्रण दिया जायेगा तथा गांव गांव ढाणी ढाणी में स्थित मंदिरों में 22 जनवरी को राम महोत्सव मनाने के लिए आग्रह किया जायेगा।ॉ

IPL: असमंजस से हटा पर्दा, मुंबई इंडियंस में हुई हार्दिक की वापसी

मनाया जाएगा दीपोत्सव
रामराज्य चेरिटेबल ट्रस्ट के मार्गदर्शक एवम पूर्व आयकर आयुक्त नरेंद्र गौड़ एवम ट्रस्ट के संस्थापक जगदीश ए. पंचारिया ने बताया कि अयोध्या में हो रही प्राण प्रतिष्ठा समारोह का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारित होगा और राम महोत्सव को राजस्थान में प्रत्येक गांव गांव अर्थात इकाई स्तर पर टेलीविजन अथवा एलईडी लगाकर शहरों , कस्बों एवं गांव गांव तक अयोध्या जी में हो रही प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव दिखाने का प्रयास किया जाएगा। जिससे प्रत्येक देशवासी को अपने ही गांव में अयोध्या जी के कार्यक्रम में उपस्थिति का अहसास होगा तत्पश्चात हर घर में दीप माला करके दीपोत्सव मनाया जायेगा।

ये गणमान्य थे उपस्थित
इस अवसर पर क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजाराम, रामराज्य चेरिटेबल ट्रस्ट के मार्गदर्शक नरेंद्र गौड़ , ट्रस्ट के संस्थापक जगदीश ए. पंचारिया,राम ज्योति यात्रा संयोजक प्रीतेश माथुर,विश्व हिंदू परिषद संपर्क प्रमुख टोली की सदस्या आशा मिश्रा,आशा द्विवेदी,आशा शर्मा सहित कई कार्यकर्ता एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.