Shiv Jayanti 2024: छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, वीडियो शेयर कर कही ये बात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार शिवनेरी किले में शामिल हुए और महाराजा के दर्शन किये।

272

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) को उनकी 349वीं जयंती (Birth Anniversary) पर श्रद्धांजलि (Tribute) दी। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री ने एक वीडियो (Video) साझा किया। जिससे महाराज के इतिहास और वीरता का महत्व प्रकट हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी के वीडियो में अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन के एनिमेशन, दृश्य रिकॉर्डिंग और क्लिप शामिल हैं।

पीएम मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर शुभकामनाएं दी हैं। इस संबंध में उनके ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया है। इसमें मोदी ने कहा, “छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर नमन। एक दूरदर्शी नेता, एक निडर योद्धा, संस्कृति के रक्षक और सुशासन के प्रतीक, उनका जीवन कई पीढ़ियों के लिए प्रेरणा रहा है।” इसके साथ ही उन्होंने एक खास वीडियो भी शेयर किया है।

यह भी पढ़ें- CM Shinde: शिवनेरी किले से सीएम एकनाथ शिंदे ने किया मराठा आरक्षण को लेकर बड़ा ऐलान, जानिए मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

शिवनेरी किला महोत्सव
इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार ने शिवनेरी किले में भाग लिया और महाराजा के पालने को झुलाया।

केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी नेता अमित शाह ने भी शिव जयंती के मौके पर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसे पोस्ट किया।

महाराजा ने हिंदू साम्राज्य की मजबूत नींव रखी: अमित शाह
‘वीरता और स्वाभिमान के प्रतीक छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर शुभकामनाएं।’ शिवाजी महाराज ने भारतीय संस्कृति और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए मुगलों और अन्य विदेशी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। अपने अद्भुत युद्ध कौशल और अदम्य वीरता से आक्रमणकारियों को घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले शिवाजी महाराज ने हिंदू साम्राज्य की ठोस नींव रखी। छत्रपति शिवाजी महाराज की संस्कृति के प्रति अटूट निष्ठा और महिलाओं के सम्मान के सिद्धांत आज भी हमें प्रेरित करते हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.