नीट यूजी 2021 का परिणाम घोषित! जानें, क्यों मेल पर भेजा गया स्कोर कार्ड

इस वर्ष नीट रिजल्ट का मामला न्यायालय में अटका था। दो दिन पूर्व सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश जारी कर इसे जल्दी से घोषित करने को कहा था।

मेडिकल में दाखिले से जुड़ी राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी नीट का परिणाम जारी कर दिया गया है। 1 नवंबर की शाम को यह परिणाम घोषित किया गया। तेलंगाना की मृणाल कुट्टेरी, दिल्ली के तन्मय गुप्ता और महाराष्ट्र की कर्हिका जी नायर इस परीक्षा में अव्वल रहे हैं। काउंसलिंग के दौरान उनके लिए ट्राई-ब्रेकिंग फार्मूला को अपनाया जाएगा। इस परीक्षा में देश भर के कुल 16 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की गई थी।

एनटीए से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा के दौरान 15 विद्यार्थियों को नकल करते पकड़ा गया था। उनके रिजल्ट रद्द कर दिए गए हैं।

मेल पर भेजा गया स्कोर कार्ड
परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को मेल पर उनका स्कोर कार्ड भेजा गया। साथ ही सूचित किया गया है कि परीक्षा का कट ऑफ बाद में जारी किया जाएगा। फिलहाल इसे आधिकरिक वेबसाइट पर अपलोड करने का काम चल रहा है। जैसे ही रिजल्ट अपलोड हो जाएगा, परीक्षा का कटऑफ जारी कर दिया जाएगा। फिलहाल परीक्षा को लेकर 1 नवंबर की रात विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों में अफरातफरी मची रही। एनटीए के अधिकारी ये भी नहीं बता पा रहे थे कि रिजल्ट कब तक अपलोड हो जाएगा।

ये भी पढ़ेंः जिन्ना प्रेम से पहले भी सपा का रहा है विवादों से साथ… जानें पांच बड़े विवाद

सर्वोच्च न्यायालय को देनी पड़ी दखल
बता दें कि नीट रिजल्ट का मामला न्यायालय में अटका था। दो दिन पूर्व सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश जारी कर इसे जल्दी से घोषित करने को कहा था। पिछले साल की अपेक्षा इस साल नीट के परिणाम घोषित होने मे काफी देरी हुई। पिछले साल इस परीक्षा का रिजल्ट 18 अक्टूबर को घोषित कर दिया गया था। फिलहाल विद्यार्थी अपना रिजल्ट नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here