Mumbai: संगीत नई ऊर्जा और ख़ुशियों का संचार करता है- सांसद गोपाल शेट्टी, साथियों के साथ संजय कोरगांवकर ने बांधा समा

सांसद गोपाल शेट्टी ने इस सुरीले आयोजन के लिए महाराष्ट्र सरकार के सांस्कृतिक कार्य विभाग और महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी को हार्दिक धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि संगीत हमारे जीवन में नई ऊर्जा और ख़ुशियों का संचार करता है

701

Mumbai: महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी (Maharashtra State Hindi Sahitya Academy), मुंबई द्वारा बोरीवली सांस्कृतिक केन्द्र और स्पेक्ट्रम इवेंट्स, मुंबई के संयुक्त तत्वावधान में  3 दिसम्बर, 2023 को आयोजित संगीत संध्या (musical evening) कालजयी पार्श्व गायक स्व. मुकेश के अनेक सदाबहार गीतों की बेहतरीन प्रस्तुति के फलस्वरूप एक अविस्मरणीय महफ़िल बन गई।

संजय कोरगांवकर, सरिता और मीनाक्षी वाडेकर ने किया भावविभोर
भारतीय सिने जगत की दिग्गज हस्तियों में शामिल मशहूर गायक स्व. मुकेश (Late. Mukesh) के जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में इस शानदार संगीत संध्या का आयोजन बोरीवली, मुंबई के ज्ञानसागर एम्फीथिएटर में किया गया, जिसमें प्रतिभाशाली गायक संजय कोरगांवकर के साथ मेधावी गायिकाओं सरिता राजेश और मीनाक्षी वाडेकर ने एक से बढ़कर एक सदाबहार गीतों की सुरीली पेशकश से दर्शकों को भावविभोर कर दिया। सुप्रसिद्ध म्युज़िक अरेंजर अजय मदन के निर्देशन में शानदार ऑर्केस्ट्रा के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित रसिक दर्शक तीन घंटों से अधिक समय तक संगीत की सुमधुर धुनों पर झूमते रहे।

संगीत नई ऊर्जा और ख़ुशियों का संचार करता है- सांसद गोपाल शेट्टी
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद सांसद गोपाल शेट्टी ने इस सुरीले आयोजन के लिए महाराष्ट्र सरकार के सांस्कृतिक कार्य विभाग और महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी को हार्दिक धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि संगीत हमारे जीवन में नई ऊर्जा और ख़ुशियों का संचार करता है और इस तरह के सांस्कृतिक आयोजनों को विभिन्न स्तरों पर बढ़ावा दिया जाना चाहिये। राज्य गीत और दीप प्रज्ज्वलन से शुरू हुए इस सुरुचिपूर्ण समारोह में सांसद गोपाल शेट्टी का स्वागत सत्कार महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी के कार्यकारी सदस्य गजानन महतपुरकर एवं प्रो. मार्कंडेय त्रिपाठी और सह संचालक सचिन निंबालकर द्वारा किया गया, वहीं इन तीनों का सत्कार बोरीवली सांस्कृतिक केन्द्र के अध्यक्ष तरुण मोटा एवं सदस्य संजीव राणे द्वारा किया गया। सम्पूर्ण समारोह का संचालन आरती शेट्टी ने किया। समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

यह भी पढ़ें – Maharashtra: महाराष्ट्र राज्य हिन्दी साहित्य अकादमी के पुरस्कारों हेतु प्रविष्टियाँ आमंत्रित, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.