मुंबईः डैडी की दगड़ी चाल में अब आसानी से मिलेगा प्रवेश! जानिये कैसे

मुंबई के गैंगस्टर अरुण गवली की दगड़ी चाल में टीकाकरण केंद्र शुरू किया गया है। कभी आतंक का दूसरा नाम माने जाने वाली इस चाल में अब लोग टीका लगवाने के लिए आसानी से प्रवेश कर सकते हैं।

मुंबई के गैंगस्टर अरुण गवली की दगड़ी चाल की जगह पर पिछले कुछ दिनों से 40 मंजली इमारत बनने की चर्चा जोरों पर है, वहीं कोरोना से बचाव के लिए यहां टीकाकरण केंद्र भी शुरू किया गया है। जो लोग इस चाल में पहले पांव रखने से भी डरते थे, वे अब यहां आसानी से आकर कोरोना रोधी टीका लगवा सकते हैं। नवरात्रि के दौरान जिस तरह की भीड़ इस चाल में देखी जाती है, उसी तरह की भीड़ अब यहां टीकाकरण के लिए देखी जा सकती है।

गीता गवली के प्रयास से शुरू किया गया टीकाकरण केंद्र
अखिल भारतीय सेना की नगरसेवक गीता अजय गवली और मुंबई महानगरापिलका के ई विभाग के संयुक्त प्रयास से शुरू किए गए इस टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन अखिल भारतीय सेना की आशा गवली ने किया। बता दें कि मुंबई में हर नगरसेवक अपने वार्ड में टीकाकरण केंद्र शुरू करने की कोशिश कर रहा है, जिसके लिए स्कूल भवन, समाज कल्याण हॉल, स्वास्थ्य केंद्र, प्रसूति वार्ड और अस्पताल आदि का उपयोग किया जा रहा है। इसी क्रम में गीता गवली ने दगड़ी चाल की खुली जगह में टीकाकरण केंद्र शुरू करने का प्रस्ताव दिया था।

 ये भी पढ़ेंः रद्द नहीं होगी 12वीं की परीक्षा, केंद्र ने राज्यों को दिए ये विकल्प!

आज भी भय
वैसे, आज भी लोगों के मन में दगड़ी चाल को लेकर भय बना हुआ है। हालांकि इस चाल को देखने को लेकर लोगों में आज भी काफी उत्सुकता है। बता दें कि दगड़ी चाल में हर साल नवरात्रि का त्योहार बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। ऐसे में लोगों को आसानी से एंट्री मिल जाती है। अरुण गवली की इस चाल के बारे में कई कहानी-किस्से मशहूर हैं। हालांकि अब यहा गगचुंबी इमारत बनाए जाने की चर्चा जोरों पर है। उसके बाद यहां का वातावरण काफी बदल जाएगा। कहा जा सकता है कि टीकाकरण केंद्र बनाए जाने के कारण डैडी के नाम से मशहूर अरुण गवली की इस विरासत को देखने का अंतिम मौका मिलेगा।

नागरिकों से टीकाकरण कराने की अपील
दगड़ी चाल में टीकाकरण शुरू करने में सहयोग करने के लिए गीता गवली ने बीएमसी के उपायुक्त हर्षद काले, ई संभाग के सहायक आयुक्त मकरंद दगदखैर, विभाग के कार्यकारी अभियंता अभय जगताप, विभाग के स्वास्थ्य अधिकारी शैलेंद्र गुजर, सहायक अभियंता दीपक झुंजारे, सहायक चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनीषा सनप, डॉ. शैलेश पोल, उप अभियंता सचिन सोनवणे, कनिष्ठ अभियंता किशोर जगदाले और अन्य अधिकारियों को धन्यवाद दिया और अधिक से अधिक लोगों को यहां आकर टीका लगवाने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here