प्रधानमंत्री मोदी को गले लगाकर भावुक हुए मोहम्मद शमी, ट्वीट कर कहा- ‘हम दोबारा जरूर लौटेंगे’

मोहम्मद शमी भारतीय टीम के लिए बेहद किफायती साबित हुए। उन्होंने 7 मैचों में 48.5 ओवर में कुल 24 विकेट लिए।

364

भारतीय टीम (Indian Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के साथ अपनी एक तस्वीर (Photo) शेयर की है। इस तस्वीर में पीएम मोदी उन्हें गले लगाते नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर रविवार (19 नवंबर) को अहमदाबाद (Ahmedabad) में हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup Final) के बाद की है।

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार गई। इस हार के बाद न सिर्फ करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस दुखी थे, बल्कि टीम इंडिया के हर खिलाड़ी के चेहरे पर निराशा भी नजर आ रही थी। मैदान से बाहर निकलते वक्त रोहित शर्मा और मोहम्मद सिराज रो भी पड़े। ऐसे में पीएम मोदी भी अपनी सीट से उठे और सीधे टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम की ओर चले गए। यहां उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को सांत्वना दी।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: मॉनिटरिंग का दिखा असर, एक महीने में परिवहन निगम की बढ़ी ‘इतनी’ कमाई

हम दोबारा जरूर लौटेंगे: शमी
इस दौरान उन्होंने मोहम्मद शमी को गले भी लगाया। इस तस्वीर को मोहम्मद शमी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है। शमी ने लिखा है, ‘दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था। मैं इस पूरे टूर्नामेंट में हमारी टीम और मेरा समर्थन करने के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हूं। ड्रेसिंग रूम में आकर हमारा हौसला बढ़ाने के लिए हम सभी पीएम मोदी के आभारी हैं। हम दोबारा जरूर लौटेंगे’।

ऑस्ट्रेलिया की 6 विकेट से जीत
इस पूरे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अजेय रही। वह अपने सभी 10 मैच एकतरफा अंदाज में जीतकर फाइनल में पहुंचीं। यहां भारतीय टीम की जीत का दावा मजबूत था लेकिन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड कप फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 240 रन का स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 7 ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया। कंगारू टीम ने यहां 6 विकेट से जीत हासिल की।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.