Marriage in India: देशी बाबू की विदेशी दुल्हनियां का जोधपुर में होगा शाही विवाह 

प्रधानमंत्री मोदी की मुहिम से प्रेरित होकर सालों पहले बिहार में जन्में एनआरआई सिद्धार्थ सिन्हा अपने ही देश में आकर अपने विवाह को यादगार बनाना चाहते है। सिद्धार्थ यूक्रेनीयन अमरीकन ओक्साना से हिन्दू रीति रिवाज से शादी करने जा रहे है।

760

Marriage in India: देशी हो या विदेशी, शाही शादियों के लिए राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur of Rajasthan) शहर की अपनी एक विशिष्ट पहचान रही है। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने जब से मैरिज इन इंडिया की मुहिम चलाई है, तब से लगातार विदेश में रहने वाले NRI अब अपने देश में ही लौटकर अपनी शादियों (weddings) को भव्य रूप में यादगार बना रहे है। जोधपुर में एक बार फिर से जोधपुर का उम्मेद पैलेस और मेहरानगढ़ (Umaid Palace and Mehrangarh) देसी बाबू और इंग्लिश मेम की शाही शादी को यादगार बनाने जा रहा है।

हिन्दू रीति रिवाज से होगा विवाह
प्रधानमंत्री मोदी की मुहिम से प्रेरित होकर सालों पहले बिहार में जन्में एनआरआई सिद्धार्थ सिन्हा अपने ही देश में आकर अपने विवाह को यादगार बनाना चाहते है। सिद्धार्थ यूक्रेनीयन अमरीकन ओक्साना से हिन्दू रीति रिवाज से शादी करने जा रहे है। दोनों का विवाह जोधपुर के उम्मेद पैलेस में आयोजित होगा जिसको लेकर उम्मेद पैलेस पूरी तरह से सजधज कर तैयार है।

सिद्धार्थ का अमेरिका में एनर्जी बिजनैस :
सिद्धार्थ सिन्हा का अमेरिका में एनर्जी का बिजनस है और वो कई सालों पहले भारत से अमेरिका में जाकर बस गए थे। तब से लेकर आज तक सिद्धार्थ ने ना केवल अपना बिजनैस बड़ा किया बल्कि एक कामयाब एनआरआई बनकर विदेश में भी अपने देश का नाम ऊॅचा किया। विदेश में रहने के दोरान ही उनको इंग्लिश मेम ओक्साना से प्रेम हो गया लेकिन विदेश में रहने के बावजूद अपनी संस्कृति और संस्कार नही भूले।

सिद्धार्थ ने अपनी मैरिज के लिए जोधपुर को चुना है। शनिवार को हिन्दू रीति रिवाज से मेहंदी हल्दी रस्म के साथ संगीत समारोह होगा वही रविवार को सात फेरे लेकर एक होंगे। (हि.स.)

यह भी पढ़ें – Madhya Pradesh: विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ, वर्चुअली संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.