Madhya Pradesh: विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ, वर्चुअली संबोधित करेंगे पीएम मोदी

केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का फायदा हर पात्र हितग्राही तक पहुंचाने के उद्देश्य से निकाली जा रही यात्राओं के शुभारंभ कार्यक्रम को शाम चार बजे प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे।

1392

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शनिवार (16 दिसंबर) को विकसित भारत संकल्प यात्रा (Vikas Bharat Sankalp Yatra) की शुरुआत होने जा रही है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) की उपस्थिति यात्रा का शुभारंभ शाम चार बजे उज्जैन (Ujjain) से होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) विकसित भारत संकल्प यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री यात्रा के शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर मार्गदर्शन भी देंगे। यह जानकारी जनसम्पर्क अधिकारी अशोक मनवानी ने दी।

उन्होंने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का फायदा हर पात्र हितग्राही तक पहुंचाने के उद्देश्य से निकाली जा रही यात्राओं के शुभारंभ कार्यक्रम को शाम चार बजे प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे। मध्य प्रदेश सहित अन्य चार राज्यों-राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों से प्रधानमंत्री जुड़ेंगे। यात्रा से संबंधित श्रेष्ठ कार्य करने वाले अमले को प्रोत्साहित और पुरस्कृत भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Janta Darshan: मत हो परेशान, हर समस्या का होगा समाधान: मुख्यमंत्री योगी

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश में यात्रा के लिए 366 रथ मध्य प्रदेश पहुंचाने की व्यवस्था केंद्र सरकार द्वारा की गई है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव उज्जैन में यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल रहेंगे और हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना करेंगे। जिलों में सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष और महापौर आईइसी वैन को रवाना करेंगे।

यात्राएं आगामी 26 जनवरी 2024 तक संचालित होंगी। यात्रा के अंतर्गत प्रदेश के जिलों में नवाचार भी किए जा रहे हैं। यात्रा में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए किसानों को उन्नत कृषि के लिए प्रेरित करने, हर घर जल, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना, जनधन योजना सहित 19 योजनाओं और शहरी क्षेत्रों में पीएम स्वनिधि योजना सहित 16 योजनाओं के विषय में जनता को विशेष रूप से जानकारी देकर हितलाभ प्रदान किए जाएंगे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.