लालू प्रसाद की बीमारी… जानें पूरी खबर

लालू प्रसाद यादव रांची की जेल में सजा काट रहे हैं। उनका स्वास्थ्य निरंतर खराब रहता है जिसे देखते हुए उन्हें रिम्स में विशेष कक्ष में रखा गया था लेकिन नवंबर 2020 में उन पर भाजपा विधायक लल्लन पासवान को फोन कर तोड़ने का आरोप लगने के बाद जेल में भेज दिया गया था।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की स्थिति चिंताजनक है। उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली के एम्स अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। इसके पहले सुबह उनके पुत्र तेज प्रताप और तेजस्वी ने रिम्स जाकर पिता से भेंट की थी।

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की स्थिति चिंताजनक है। उनके पुत्र तेजस्वी यादव के अनुसार उनके पिता न्यूमोनिया से ग्रसित हैं फेफड़ों में पानी भर गया है, चेहरा फूल गया है। वे रांची के रिम्स अस्पताल में ईलाज करा रहे थे जहां से उनकी स्थिति को देखते हुए दिल्ली के एम्स अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

रिम्स के मेडिकल बोर्ड की शिफारिस

लालू की स्थिति को देखते हुए रिम्स अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें स्थानांतरित करने की शिफारिश की थी। बोर्ड ने लालू प्रसाद की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ये निर्णय लिया था। इस बोर्ड में 8 सदस्य थे।

ये भी पढ़े – ममता बनर्जी को गुस्सा क्यों आया?

पिता के लिए सीएम हेमंत सोरेन से भेंट

लालू प्रसाद यादव की स्थिति को देखते हुए उनके पुत्रों तेजस्वी और तेज प्रताप ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भेंट की। इस भेंट का हेतु उनके पिता को स्थानांतरित करके अन्यत्र बड़े अस्पताल में ईलाज के लिए ले जाना था।

ये भी पढ़ें – वित्त मंत्रालय में ‘हलवा’ समारोह… जानिये क्या है बजट में इसके मायने?

ये है बीमारी?

  • लालू प्रसाद यादव की हृदय रोग की सर्जरी हुई है
  • उनकी किडनी भी मात्र 25 प्रतिशत कार्य कर रही है
  • फेफड़े में पानी भर गया है
  • चेहरे पर सूजन आ गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here