कामतापुरी के दो संगठनों ने रोकी ट्रेनें, यह है वजह

कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी के अध्यक्ष अमित रॉय ने कहा कि अलग राज्य की मांग के लिए उनका आंदोलन लगातार चलता रहेगा।

97

अलग राज्य की मांग को लेकर कामतापुरी के दो संगठनों ने संयुक्त रूप से 6 दिसंबर को जिले के न्यू मयनागुड़ी में रेल रोको आंदोलन किया। आंदोलनकारियों ने न्यू मयनागुड़ी रेलवे स्टेशन से पांच सौ मीटर पहले सुबह छह बजे से रेल ट्रैक पर जाम लगा दिया। जिससे कई ट्रेनों का आवागमन बाधित हुआ है। बाद में पुलिस ने ट्रैक से आंदोलनकारियों को हटाया। इससे घंटों तक यात्रियों को परेशनियों का सामना करना पड़ा।

कई ट्रेनें प्रभावित
जानकारी के अनुसार निखिल रॉय की कामतापुर पीपुल्स पार्टी (यूनाइटेड) और दिवंगत अतुल रॉय के बेटे की कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी के संयुक्त मंच कामतापुर स्टेट डिमांड्स फोरम ने न्यू मयनागुड़ी रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया। जिससे डाउन कंचनजंगा एक्सप्रेस को रोक दिया। बाद में कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर फंस गई। रेलवे पुलिस के हस्तक्षेप के बाद आंदोलनकारियों को रेलवे ट्रेक से हटाया गया। बताया जा रहा है कि रेल जाम से निपटने के लिए रेलवे पुलिस ने पहले से ही अपनी तैयारी कर ली थी। रेफ और कॉम्बैट फोर्स को भी तैनात रखा गया था।

‘हमारा आंदोलन जारी रहेगा’
इस दौरान कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी के अध्यक्ष अमित रॉय ने कहा कि अलग राज्य की मांग के लिए उनका आंदोलन लगातार चलता रहेगा। 6 दिसंबर को इसी कड़ी में रेलवे ट्रैक पर जाम लगाकर केंद्र और राज्य सरकार के सामने अपनी मांगों को रखा है। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती तब तक आंदोलन रुकने वाला नहीं है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.