Kamayani Express: बलिया से रवाना हुई कामायनी एक्सप्रेस, वीरेंद्र सिंह मस्त ने दिखाई हरी झंडी

बलिया रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद वीरेन्द्र सिंह ने गाड़ी संख्या 1072 बनारस-लोकमान्य तिलक टर्मिनस यानी कामायनी एक्सप्रेस को बलिया रेलवे स्टेशन से 12 बजकर 45 मिनट पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

872

मुंबई (Mumbai) के लिए बलिया (Ballia) से सीधी ट्रेन कामायनी एक्सप्रेस (Train Kamayani Express) रविवार (10 दिसंबर) को रवाना हुई। सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त (MP Virendra Singh Mast) ने दुल्हन की तरह सजी इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बलिया समेत आसपास के जिलों के लोगों के लिए रविवार का दिन बेहद खास रहा। यहां के यात्रियों को लेकर मुंबई के लिए पहली सीधी ट्रेन कामायनी एक्सप्रेस बनारस (Banaras) से न चल कर पहली बार बलिया से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (Lokmanya Tilak Terminus) के लिए रवाना हुई।

इस अवसर पर बलिया रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद वीरेन्द्र सिंह ने गाड़ी संख्या 1072 बनारस-लोकमान्य तिलक टर्मिनस यानी कामायनी एक्सप्रेस को बलिया रेलवे स्टेशन से 12 बजकर 45 मिनट पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह भी पढ़ें- CM Post: राजस्थान भाजपा में बढ़ी हलचल, वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे पार्टी विधायक

आम जनता के लिए बहुत उपयोगी
उद्घाटन समारोह में सांसद वीरेन्द्र सिंह ने कामायनी एक्सप्रेस को बलिया स्टेशन पर यात्रा विस्तार देने के लिए रेल मंत्री और रेल प्रशासन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय रेल यातायात का सबसे सुलभ और किफायती साधन है जो सस्ता होने के कारण आम जनता के लिये बहुत उपयोगी है।

छात्र-छात्राओं को बहुत लाभ होगा
उन्होंने कहा कि लोग लगातार बलिया से मुंबई के लिए कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन की मांग कर रहे थे। जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैंने केन्द्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को कई बार पत्र लिखा। अथक प्रयासों के परिणामस्वरूप रेलवे प्रशासन द्वारा यात्री जनता की सुविधा हेतु कामायनी एक्सप्रेस को बलिया रेलवे स्टेशन तक यात्रा विस्तार किया गया है। इससे बलिया जिले के यात्रियों विशेष कर व्यापारियों, कामगारों, किसानों और उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्र-छात्राओं को बहुत लाभ होगा।

स्टेशन पर यात्री सुविधा के लिए कई कार्य किये जा रहे हैं
उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी से अनुरोध किया कि बलिया रेलवे स्टेशन से महानगरों से जोड़ने वाली ट्रेनों में एक बोगी किसानों के मोटे आनाज के निर्यात के लिए अवश्य लगाएं। मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव ने अपने स्वागत करते हुए कहा कि बलिया रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन को लगभग 34.93 करोड़ की लागत से यात्री सुविधा के लिए विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल इंजीनियर द्वितीय सत्यम सिंह, सहायक वाणिज्य प्रबंधक प्रशांत कुमार, सहायक सुरक्षा आयुक्त उग्रसेन सिंह आदि थे। कार्यक्रम का संचालन जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने किया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.