Jodhpur: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का होगा लाइव प्रसारण, जानिये कैसे की जा रही है तैयारी

बैठक में बताया गया कि सभी मंदिरों, मठ- आश्रमों, सार्वजनिक स्थानों पर ट्रस्ट संस्थाओं की ओर से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बड़ी स्क्रीन लगा लाइव प्रसारण किया जाएगा।

404

Jodhpur: अयोध्या में जन्मभूमि पर राम मंदिर से राष्ट्र निर्माण(Nation building through Ram temple at birthplace in Ayodhya) के उद्देश्य को सार्थक कर देशभर में राममय वातावरण बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद तैयारियों(Vishwa Hindu Parishad) में जुटा हुआ है। भारत माता मंदिर(Bharat Mata Temple) में मठ मंदिर ट्रस्ट संस्थान संचालकों की बैठक आयोजित की गई।

प्राण प्रतिष्ठा से राष्ट्र का नवनिर्माण
बैठक में बताया गया कि सभी मंदिरों, मठ- आश्रमों, सार्वजनिक स्थानों पर ट्रस्ट संस्थाओं(Trust institutions in temples, monasteries, ashrams and public places) की ओर से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बड़ी स्क्रीन लगा लाइव प्रसारण(Big screen live broadcast) किया जाएगा। शाम को दिवाली की तरह दीपमालिका सजाने के साथ घर-घर दीप जलाने का आह्वान किया जाएगा। बैठक को सम्बोधित करते हुए संघ के प्रान्त प्रचारक योगेंद्र कुमार ने कहा कि आज राष्ट्र परम वैभव की ओर बढ़ रहा है। यह राष्ट्र की ताकत, स्वाभिमान, सनातन संस्कृति की जागरुकता से ही आया है। राम मंदिर का निर्माण प्राण प्रतिष्ठा से राष्ट्र का नवनिर्माण होगा।

 NIA की इन चार राज्यों में 19 स्थानों पर छापेमारी, आईएसआईएस के आठ गुर्गे गिरफ्तार

1 जनवरी से घर-घर निमंत्रण
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रान्त अध्यक्ष डॉ. राम गोयल ने की। विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महानगर संघचालक प्रकाश जीरावाला(Special guest: Rashtriya Swayamsevak Sangh’s metropolitan union director Prakash Jirawala) थे। प्रान्त संगठन मंत्री राजेश कुमार ने बताया कि अक्षत वितरण के लिए महानगर के सभी 18 प्रखंडों में कलश पूजन कर पहुंच गए हैं। अभियान के तहत 1 जनवरी से घर-घर में निमंत्रण दिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.