इंदौर-नई दिल्ली सुपर फास्ट एक्सप्रेस 427 यात्रियों को लेकर रवाना, हफ्ते में तीन दिन चलेगी ये ट्रेन

24 अगस्त की शा इंदौर से 427 यात्रियों को लेकर यह ट्रेन रवाना हुई। सांसद शंकर लालवानी, विधायक आकाश विजयवर्गीय, डीआरएम विनीत गुप्ता ने हरी झंडी दिखा कर इस ट्रेन को रवाना किया।

नई दिल्ली के लिए नई त्रि-साप्ताहिक ट्रेन 24 अगस्त की शाम को इंदौर से 427 यात्रियों को लेकर रवाना हुई। सांसद शंकर लालवानी, विधायक आकाश विजयवर्गीय, डीआरएम विनीत गुप्ता ने हरी झंडी दिखा कर इस ट्रेन को रवाना किया।

दरअसल,  भारतीय रेलवे ने इंदौर-नई दिल्ली के बीच सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के लिए 23 अगस्त को ही आरक्षण खोला था। 24 अगस्त की सुबह तक इस ट्रेन के सभी श्रेणी के कोच में सीटें खाली थीं, लेकिन शाम को जब ट्रेन रवाना हुई तो फस्ट एसी में 1, सेकंड एसी में 23 थर्ड एसी में 80 और स्लीपर कोच में 323 यात्री सवार थे। इस तरह से पहले दिन 427 यात्रियों ने सफर किया है।

हफ्ते में तीन दिन चलेगी ये ट्रेन
इंदौर से यह ट्रेन बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को चलेगी, जबकि नई दिल्ली से प्रति गुरुवार, शनिवार एवं सोमवार को वापसी के लिए रवाना होगी। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस ट्रेन में सभी सीटें भर जाएगी। इस ट्रेन को इंदौर से चलने वाली इंटरसिटी का विकल्प कहा जा रहा है। वहीं राजस्थान और मथुरा जाने वाले यात्रियों के लिए भी यह काफी फायदेमंद साबित होगी।

इन प्रदेशों के यात्रियों को होगा लाभ
सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि इस ट्रेन की मांग लंबे समय से ही जा रही थी। राजस्थान जाने वाले यात्रियों को इससे काफी फायदा होगा। दिन में इंदौर आकर वे शाम को इस ट्रेन से रात तक घर पहुंच जाएंगे। वहीं मथुरा जाने वाले यात्री शाम को ट्रेन से सवार होकर अल सुबह मथुरा पहुंच जाएंगे। दर्शन कर शाम को इसी ट्रेन से वे वापस आ जाएंगे। आने वाले दिनों में इंदौर से वंदे भारत ट्रेन भी चलेगी। इसके अलावा कुछ अन्य रुटों के लिए भी ट्रेन चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here